राजनीतिक

लोह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने “रन फॉर यूनिटी दौड़” को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

देहरादून 31 अक्टूबर 2022,

चम्पावत: देश के प्रथम गृह मंत्री लोह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनबसा में रन फॉर यूनिटी दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने सरदार पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित किए व सभी प्रतिभागियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि सरदार पटेल जी ने देश में 562 से भी ज्यादा रियासतों के एकीकरण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्हें आजाद भारत के इतिहास में लौह पुरुष की संज्ञा दी गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले 25 साल देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण होंगे। इन 25 सालों में देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ने वाला है, जिसमें युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होने वाली है।

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शशांक रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष दीप पाठक, भाजपा प्रदेश मंत्री सुश्री हेमा जोशी, नगर पंचायत अध्यक्ष बनबसा सुश्री रेनू अग्रवाल समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने आज देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस पर मनाए जाने वाले राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर सचिवालय के अधिकारियों एवं कार्मिकों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई।

अखंड भारत के निर्माता “लौह पुरुष” सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।

Related posts

देहरादून: पुरानी पेंशन बहाली हेतु मुख्यमंत्री आवास घेराव, पुलिस के साथ नोकझोंक

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: सभी नगर निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में बढ़ेगा ओबीसी का आरक्षण

Dharmpal Singh Rawat

पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का मानना था कि मजबूत विपक्ष की अनुपस्थिति का अर्थ है कि व्यवस्था में महत्वपूर्ण खामियां:मल्लिकार्जुन खड़गे।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment