राजनीतिक

वरिष्ठ उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी विवेकानंद खंडूरी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एसोसिएट प्रोफेसरों के प्रोन्नति के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

देहरादून 12 नवंबर 2022,

भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं वरिष्ठ उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी विवेकानंद खंडूरी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से गोरखा मिलिट्री स्कूल देहरादून में सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाशित विकास पुस्तिका ‘‘संकल्प नये उत्तराखण्ड का” विमोचन के दौरान भेंट वार्ता की है। इस अवसर पर खंडूरी ने डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के कतिपय एसोसिएट प्रोफेसरों के प्रोफेसर पद वेतनमान लेवल 14 पर प्रोन्नति करने के संबंध में तथा आन्दोलनकारियों के चिन्हिकरण हेतु गठित की गई सरकारी समिति द्वारा शासन को भेजी गई अन्य आन्दोलनकारियों के नामों की सूची जारी करने के संबंध में मुख्यमंत्री श्री धामी को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञातव्य है कि विवेकानंद खंडूरी ने एसोसिएट प्रोफेसरों के प्रोफेसर पद वेतनमान लेवल 14 पर प्रोन्नति करने का मामला केबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के समक्ष उठाया था। श्री बहुगुणा ने एसोसिएट प्रोफेसरों की प्रोन्नति करने संबंधी विषय पर मुख्यमंत्री श्री धामी से वार्ता कर यथाशीघ्र कार्यवाही करने का आग्रह किया है।

श्री खंडूरी ने पूर्व में भी प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री धामी को डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के एसोसिएट प्रोफेसरों के प्रोफेसर पद वेतनमान लेवल 14 पर प्रोन्नति किए जाने के संबंध में ईमेल तथा डाक के माध्यम से अवगत कराया था।

मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र में अवगत कराया गया है की डी.ए .वी . ( पीजी ) कालेज देहरादून के कतिपय एसोसिएट प्रोफेसरों द्वारा प्रोफेसर पद / वेतनमान (लेवल – 14 ) पर प्रोन्नति की सभी गतिविधियों एवं प्रक्रिया को पूर्ण कर लेने के बाबजूद भी प्रोन्नति नहीं की गई है।

दूसरे ज्ञापन में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया है कि, जुलाई 2022को उत्तराखंड शासन द्वारा कुल 31 आंदोलनकारियों का चयन कर सूची जारी कर दी गई है।

लेकिन आन्दोलनकारियों के चिन्हिकरण हेतु गठित की गई सरकारी समिति द्वारा शासन को भेजी गई अन्य आन्दोलनकारियों के नामों की सूची रोके जाने से उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी संगठनों में भारी रोष व्याप्त है। श्री खंडूरी ने शेषआंदोलनकारियों की सूची जारी करने का अनुरोध मुख्यमंत्री श्री धामी से किया है।

 

Related posts

‘हिट-एंड-रन’ मामला:बिना विपक्ष से संवाद किए कानून बनाने की जिद ‘लोकतंत्र की आत्मा’ पर प्रहार:कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

Dharmpal Singh Rawat

इंस्टाग्राम पर चुनाव जागरूकता रील बनाओ…यहां टैग करो, इनाम पाओ

Dharmpal Singh Rawat

यूकेडी ने जिला प्रशासन पर अतिक्रमण हटाने के नाम पर छोटे व्यापारियों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment