राष्ट्रीय समाचार

विपक्षी दलों के सांसदों ने भाजपा सरकार के खिलाफ संसद में नारेबाजी की।

देहरादून 21 मार्च 2023,

आज विपक्षी दलों के सांसद अडानी समूह-हिंडनबर्ग मामले में संयुक्त पार्लियामेंट्री कमेटी की मांग को लेकर संसद भवन की पहली मंजिल पर एकत्रित हुए। विपक्षी दलों के नेताओं ने ‘हमें जेपीसी चाहिए’ के नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। इसके साथ ही विपक्षी दलों के सांसदों ने भाजपा सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की है। विपक्षियों ने विरोध स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की संसद शाखा के बाहर सांकेतिक प्रदर्शन किया।

विपक्ष ने आरोप लगाया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी ने ठेके देने में एक से अधिक बार अडानी समूह का पक्ष लिया था। विगत दिनों विपक्षी दलों ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर हिंडनबर्ग के आरोपों पर जांच करने का मांग की थी।

मंगलवार सुबह दोनों सदनों में हंगामे के पश्चात अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने गतिरोध को हल करने के प्रयास के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन पर हुई पुलिस कार्रवाई किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, मेरे खिलाफ कई मामले दर्ज किए जाने से भयभीत नहीं हूं, क्योंकि मैं सच्चाई में विश्वास करता हूं और हमेशा इसके साथ खड़ा रहा हूं।

कांग्रेस नेता ने दावा किया, ”बहुत से लोग प्रधानमंत्री, भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और पुलिस से डर सकते हैं, लेकिन मैं भयभीत नहीं हूं । मैं उनसे जरा भी नहीं डरता और यह उनकी समस्या है। उनकी समस्या यह है कि मैं क्यों नहीं डरता। इसका कारण है कि मैं सच्चाई में विश्वास करता हूं।”

 

 

Related posts

प्रधानमंत्री का रेलवे के प्रत्येक कर्मचारी को सुगम यात्रा और यात्रियों को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए लगातार संवेदनशील रहने का संदेश।

Dharmpal Singh Rawat

भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक ” वाहनों के लिए “चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर- दिशानिर्देश और मानक” जारी किए।

Dharmpal Singh Rawat

महंगाई से राहत, 32 रुपये सस्ता हुआ 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर

Leave a Comment