क्राइम समाचार

विपिन रावत के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों पति पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

देहरादून 04 दिसंबर 2022

कोतवाली देहरादून के अंतर्गत दून दरबार होटल गांधी रोड के पास 25 नवंबर 22 को विपिन रावत के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों पति पत्नी को पुलिस ने हत्या के आरोप में दोबारा फिर गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले पुलिस ने तहरीर के आधार पर धारा 307 में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था। हल्की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत होने पर अदालत द्वारा आरोपियों को जमानत दे दी गई थी।

पुलिस के द्वारा जानकारी दी गई है कि पंकज रावत पुत्र अब्बल सिंह रावत निवासी केदारपुर बंजारावाला थाना नेहरू कालोनी देहरादून ने कोतवाली देहरादून में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनका भाई विपिन रावत उर्फ विक्की दिनांक 25 नवंबर 2022 को अपने दोस्त निखिल राणा, शिवानी व आकांक्षा के साथ दून दरबार होटल निकट तहसील चौक खाना खाने आया था जब वह लोग खाना खाकर वापस जा रहे थे तो वहां पर वाहन संख्या 0यूके 07 डीडी 5800 में सवार दो महिलाएं व एक पुरूष आये जिनके द्वारा विपिन रावत के साथ गाली गलौच की गई जिसका विरोध करने पर उनके भाई विपिन रावत व दोस्त निखिल के साथ मारपीट की गई जिसमें विपिन रावत गंभीर रूप से घायल हो गया ।

कोतवाली देहरादून में दिनांक 25 नवंबर 2022 को मु0अ0सं0 557/22 धारा 323,504,506 आईपीसी के तहत वाहन संख्या यूके 07 डीडी 5800 में सवार 02 महिलाएं व पुरूष के विरुद्ध पंजीकृत किया गया जिसकी विवेचना चौकी प्रभारी लक्खीबाग उ0नि0 प्रवीण सैनी के द्वारा की गई। विवेचना में उक्त तिथि को ही डाक्टर के बयान व मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर धारा 307 भादवि की बढोतरी की गई , विवेचना मे अभियुक्त 1 विनित अरोडा उर्फ मन्नी 2- पार्थेविया अरोडा पत्नी विनीत अरोडा के नाम प्रकाश में आये। आरोपियों की की गिरफ्तारी हुई। न्यायालय द्वारा आरोपियों को अंतरिम जमानत दी गई। दिनांक 03 दिसंबर 2022 को उपचार के दौरान घायल विपिन रावत की मंहत इंद्रेश अस्पताल में मृत्यु होने पर विवेचना में अभियुक्तगणों के विरूद्ध धारा 302 भी लगाई गई । जिसके पश्चात पुलिस द्वारा अभियुक्त विनीत अरोडा को दिनांक 03 दिसंबर 2022 को प्रिंस चौक देहरादून से व अभियुक्त पार्थेविया को मोहिनी रोड से दिनांक 04 दिसंबर 2022 को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगणो के कब्जे से राजपुर रोड से घटना में प्रयुक्त कार व अंसारी मार्ग से घटना में प्रयुक्त बेस बाल स्टिक बरामद की गई। दोनों अभियुक्तगणों को आज समय से माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा। विवेचना में लापरवाही बरतने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उ0नि0 प्रवीण सैनी को निलम्बित कर दिया गया है।

 

 

 

Related posts

उत्तराखंड में GST की ऐसी सबसे बड़ी कार्यवाही

Dharmpal Singh Rawat

बनभूलपुरा: घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में दी गयी दबिश

Dharmpal Singh Rawat

रेलवे संपत्ति तथा यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु आरपीएफ ने व्यापक अभियान चलाया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment