मनोरंजन

विरासत आर्ट एंड हेरीटेज फेस्टिवल का समापन।

देहरादून 24 अक्टूबर 2022,

देहरादून में सांस्कृतिक एवं कला का जीवंत प्रदर्शन कर धूम मचा रही विरासत आर्ट एंड हेरीटेज फेस्टिवल के 15वें दिन समापन हो गया। विरासत के समापन कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुआ एवं सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार कि प्रस्तुतियां हुई।

विरासत 2022 के समापन समारोह कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए आरके सिंह- संस्थापक और महासचिव, ’रीच’ ने कहा, “विरासत 2022 के लिए हमें देश भर के नागरिकों से जो समर्थन मिला है, वह हमारी अपेक्षाओं से अधिक है। हर गुजरते साल के साथ हमारा उत्साह और रोमांच बढ़ता जा रहा है। देश के कई क्षेत्रों को सुशोभित करने वाली पारंपरिक कलाकृतियां और सांस्कृतिक खजाने को पेश करने और बढ़ावा देने की दिशा में काम करने का हमारा निरंतर प्रयास होगा।

हम आपको विरासत 2023 के बारे में भी बताना चाहते हैं, जो नवरात्रि और दिवाली समारोह के आसपास शुरू होगा और इसे हमेशा की तरह हम सफल बनाएगें। हम आपको मंत्रमुग्ध करने और आपको एक और अविस्मरणीय संगीत और सांस्कृतिक यात्रा पर ले जाने का संकल्प लेते हैं। हम इस अवसर पर विरासत की पूरी टीम, मीडिया मित्रों और हमारे सहयोगी कलाकार, हमारी टीम एवं समस्त साझेदार को इस आयोजन को सफल बनाने में मदद करने के लिए धन्यवाद देता हुं और हम और भी अधिक रोमांचक सफर पर आप सभी को ले जाने के लिए विरासत 2023 की आशा करते हैं।

इस अवसर पर कलाकारों ने नृत्य, गायन व वाद्य यंत्रों की मनभावन प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीत लिया। सांस्कृतिक संध्या में प्रसिद्ध लेवल नाइन जैज ग्रुप की ओर से धमाकेदार प्रस्तुतियां दी गईं, जिसमें उन्होंने पहली प्रस्तुति एट्रेन (ड्यूक एलिंगटन) दी। इसके बाद उन्होंने खुद का संयोजन स्टॉर्म बग (लेवल नाइन), समरटाइम (डायना क्रॉल) और अंत में आई फील गुड (जेम्स ब्राउन ) से प्रस्तुति का समापन किया। जैज समूह के कलाकार एलेक्स (कीज), जोश (ड्रम्स), एल्टन (सैक्सोफोन), हर्ष (वोकल), अब्राहम (गिटार), साविओ (बेस) ने मिलकर प्रस्तुति को और शानदार बनाया।

Related posts

कैंची धाम में रील्स बनाने पर लगा बैन, वीडियोग्राफी पर भी ऐक्शन; जानें क्या-क्या प्रतिबंधित

“महाभारत” के शकुनि गुफी पेंटल का निधन।

Dharmpal Singh Rawat

क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट की तैयारियों को लेकर तैयार ऋषिकेश

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment