राज्य समाचार

श्री गंगोत्री धाम के कपाट खुलने के अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यहां पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की।

देहरादून 03 मई 2022,उत्तराखंड:  पुजारियों और श्रद्धालुओं की उपस्थिति में आज अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर श्री यमुनोत्री और श्री गंगोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दशर्नाथ खोल दिए गए हैं। दोनों धामों के कपाट खुलने के साथ ही प्रदेश में चारधाम यात्रा का शुभारंभ हो गया है।

श्री गंगोत्री धाम के कपाट खुलने के अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यहां पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की। यहां पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम से की गई।

पूजा अर्चना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि, “आज से चारधाम यात्रा विधिवत रूप से शुरू हो रही है, मैं सभी श्रद्धालुओं का देवभूमि उत्तराखण्ड आगमन पर स्वागत करता हूँ। सबकी यात्रा सरल व सुगम हो, ऐसी मैं मंगलकामना करता हूँ। हमारी सरकार सुगम सुरक्षित चारधाम यात्रा हेतु वचनबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने फोन के माध्यम से श्री यमुनोत्री धाम के मुख्य पुजारियों एवं वहां उपस्थित समस्त श्रद्धालुजनों को अक्षय फल ततीया एवं यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के शुभ अवसर की शुभकामनाएं प्रेषित की।

राज्यपाल लैफ्टिनैन्ट जनरल रि. गुरमीत सिंह ने इस अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया और कहा कि, उत्तराखंड की पावन धरा पर 03 मई को श्री यमुनोत्री व श्री गंगोत्री धाम के कपाट खुल गए हैं, इस अवसर पर मैं समस्त श्रद्धालुओं का देवभूमि उत्तराखण्ड की पावन धरती पर स्वागत व अभिनंदन करता हूं। आपकी सफल एवं सुखद यात्रा की मंगलकामना करता हूं। जय हिन्द,

 

 

Related posts

केदारनाथ व बदरीनाथ में तैनात हुए आइटीबीपी जवान

Dharmpal Singh Rawat

ट्रक के गहरी खाई में गिरने से चालक और क्लीनर घायल

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड हाईकोर्ट नैनीताल ने फर्जी दस्तावेजों से बने शिक्षकों को किया सस्पेंड

Leave a Comment