क्राइम समाचार

संजय कालोनी देहरादून में मौहम्मद अशरफ अलवी की हत्या में हत्यारोपी सोहेल को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

देहरादून 31 दिसंबर 2022,

संजय कालोनी देहरादून के एक मकान में दो दिन पहले मौहम्मद अशरफ अलवी की हत्या कर कट्टे में लाश रखकर फरार हुए हत्यारोपी सोहेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके कब्जे से मृतक का मोबाइल व स्कूटी बरामद कर ली है।

इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि 29 दिसम्बर को संजय कालोनी के एक मकान के अन्दर एक व्यक्ति का शव कटटे में रखे होने की सूचना पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। मौके पर उपस्थित लोगों ने पुलिस को बताया कि मृतक का नाम मौहम्मद अशरफ अलवी है तथा इसके द्वारा गुलिस्तान म्यूचुअल बेनेफिट निधि लिमिटेड के नाम से भगतसिंह कालोनी में कार्यालय खोला हुआ है तथा इसके साथ एक सोहेल पुत्र मौहम्मद नौशाद निवासी नजीबाबाद भी रहता था जो 22 दिसम्बर को कमरा बंद करके गायब है। पुलिस ने सोहेल की तलाश शुरू की तथा उसके मोबाइल नम्बर की लोकेशन प्राप्त की जिसके बाद गत दिवस सोहेल को गीतांजलि एन्क्लेव के पास पार्क से गिरफ्तार कर लिया। जिसके कब्जे से मृतक के दो मोबाइल व स्कूटी बरामद कर ली।

सोहेल ने पुलिस को बताया कि अशरफ ने चिटफंड कम्पनी खोली थी तथा उसको अपना पार्टनर बनाया था। रुपयों के लेन देन को लेकर विवाद हो गया था । जिसके बाद उसने अशरफ को मारने की योजना बनायी। उसको उम्मीद थी अशरफ के पास डेढ से दो लाख रूपये होंगे। जिसके बाद 21 दिसम्बर को रात्रि साढे दस बजे अशरफ के कमरे में पहुंचा और बाहर ठंड का बहाना बनाकर उसके कमरे में जाकर लेट गया और अशरफ के सोने का इंतजार करने लगा। अशरफ को गहरी नींद आने पर उसने छोटा गैस सिलेण्डर अशरफ के सिर पर मार दिया । तथा लगातार अशरफ़ के सिर पर वार किये जिससे उसकी मौत हो गयी। उसने अशरफ की तलाशी ली तो उसके पास से मात्र 5700 रूपये निकले। जिसके बाद वह कट्टा लाया और उसमें अशरफ का शव डाल दिया। लाश काफी भारी होने के कारण वह उसको उठा नहीं पाया था इसलिए उसको छोड़ कर वहां से भाग गया।  जिसके बाद वह अशरफ की स्कूटी लेकर नजीबाबाद चला गया था।

पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसको न्यायालय में पेश किया जहां से उसको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Related posts

रिलायंस ज्वैलरी शोरूम लूट प्रकरण: मुख्य अभियुक्त प्रिंस का रिश्तेदार गिरफ्तार

Dharmpal Singh Rawat

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड: मुठभेड़ में ढेर अमरजीत के मामले की होगी मजिस्ट्रीयल जांच

Dharmpal Singh Rawat

अंकिता भंडारी हत्याकांड: आरोपी पुलकित आर्या को हाई कोर्ट से लगा झटका

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment