क्राइम समाचार

सचिवालय की भर्तियों की जांच के साथ फॉरेस्ट गार्ड परीक्षाओं में दर्ज हुए मुकदमों का एसटीएफ परीक्षण करेगी।

देहरादून 19 अगस्त 2022,

उत्तराखंड: उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग में पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने त्वरित जांच करते हुए 20 दोषियों को गिरफ्तार किया है । अब पूर्व में हुई सचिवालय की भर्तियों की जांच के साथ फॉरेस्ट गार्ड परीक्षाओं में दर्ज हुए मुकदमों का एसटीएफ परीक्षण करेगी।

एसटीएफ ने उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग में पेपर लीक मामले की जांच करते हुए न्यायालय कर्मचारियों, सचिवालय के सहायक लिपिक सहित क्षेत्र पंचायत सदस्य हाकम सिंह सहित बीस लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए दोषियों से पुलिस ने से 83 लाख रूपये भी बरामद कर लिये है। एसटीएफ द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्तवंत्रता दिवस के अवसर पर एसटीएफ की टीम को विशेष कार्य पदक से सम्मानित किया था।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने मीडिया को बताया कि उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा की जांच मैं सफलता मिलने के बाद, पूर्व में आयोजित हुई सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक (न्यायिक) परीक्षाओं की जांच भी एसटीएफ के सुपुर्द की गयी है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) परीक्षा में ब्लूटूथ के जरिये नकल कराने वाले गिरोह को पकडा था जिस सम्बन्ध में जनपद हरिद्वार और पौडी गढवाल में मुकदमें दर्ज कराये गये थे। इन अभियोगों का भी एसटीएफ द्वारा पुनः परीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया है।

Related posts

गुजरात के बहुचर्चित 2002 के गोधरा दंगों के दौरान पीड़िता से बलात्कार और उसके परिवार के सदस्यों की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा।

Dharmpal Singh Rawat

खुद को सेना का मेजर बता रायवाला कैंट में घुसने का प्रयास करते बहरूपिया को एमआई ने किया गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने छापा मारकर यहां एक बार के सीक्रेट रूम में 17 बार गर्ल्स को बरामद किया ।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment