राज्य समाचार

सड़कों एवं फुटपाथों में 45 स्थानों से अतिक्रमण हटाये गए।

देहरादन 07 मई मई 2023,

जनपद में सड़कों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त कराने वाली टीमों द्वारा घंटाघर से सहारनपुर चौक, बल्लुपुर से घंटाघर,सर्वे चौक से डीआरडीओ, आईएसबीटी से बल्लुपुर जीएमएस रोड तथा दिलाराम से ओल्ड राजपुर रोड तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।

पांचो टीमों द्वारा आज अपने-अपने जोन में 45 स्थानों से अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही की गई। प्राप्त सूचना के अनुसार नगर निगम देहरादून द्वारा कुल 89 चालान करते हुए लगभग एक लाख सात हजार छ सौ रूपए का जुर्माना तथा पुलिस टीम द्वारा तिहत्तर चालान करते हुए लगभग धनराशि छत्तीस हजार पांच सौ रुपए के तथा संभागीय परिवहन विभाग द्वारा धनराशि रू0 90 चालान करते हुए लगभग एक लाख पच्चीस हजार पांच सौ रूपए का जुर्माना लगाया गया हैथ। टीमों ने चेतावनी दी है कि, अपना अतिक्रमण स्वयं हटा लिया जाए अन्यथा भारी जुर्माना लगाया जाएगा, साथ ही सामग्री भी जब्त कर ली जाएगी।

जिलाधिकारी सोनिका के निर्देशन में विगत 20 दिवसों से शहर में अभियान चलाकर मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है। अभियान में नगर निगम, यातायात पुलिस, जिला प्रशासन के संबंधित विभागों के अधिकारियों की संयुक्त 5 टीमों द्वारा चिन्हित स्थानों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है। जिलाधिकारी ने टीमो को निर्देश दिए है कि, मुख्य सड़क, जंक्शन एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही निरंतर जारी रखी जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है, कुछ स्थानों पर फुटपाथों पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के बाद भी कुछ लोगों द्वारा दुबारा से फुटपाथ पर सामान लगाया जा रहा है, जिस पर टीम द्वारा अतिक्रमण हटाने की नियिमत कार्यवाही की जा रही है। पहले यही प्रयास है कि फुटपाथ अतिक्रमण मुक्त रहे तथा लोग स्वंय ही अपना सामान हटा लें, यदि अतिक्रमण हटाने के बाद भी बार-2 फुटपाथ व सड़क अतिक्रमण किये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध मुकदमा चलाया जाएग।

 

 

Related posts

होली पर बदल जाएगा उत्तराखंड का मौसम

Dharmpal Singh Rawat

मृत्यु प्रमाण पत्र में कोविड का जिक्र शामिल नहीं

हरिद्वार: गंगा आरती में शामिल हुए सीएम धामी, करी बड़ी घोषणा

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment