राज्य समाचार

समान नागरिक संहिता लागू किया जाएगा: मुख्यमंत्री उत्तराखंड।

देहरादून 05 मई 2023,

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डोल आश्रम अल्मोड़ा में श्री कल्याणिका हिमालय देवस्थानम के वार्षिकोत्सव में 1100 कन्याओं का पूजन करने के साथ ही नर-नारायण मूर्तियों का अनावरण किया। उन्होंने श्रीयंत्र में पूजा-अर्चना कर देश एवं प्रदेश की सुख-समृद्वि की कामना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परम पूज्य महाराज कल्याणदास जी ने एक साधक के रूप में पांच दशकों तक लगातार साधना की और सम्पूर्ण भारत वर्ष के अन्दर अनेकों ऐसे प्रकल्प खड़े किए, जिनके माध्यम से सामाजिक कार्य चल रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने सभी को बुद्व पूर्णिमा की बधाई देते हुए महात्मा बुद्ध के धर्म, शान्ति एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नये उत्तराखण्ड का संकल्प लेकर निरन्तरता से आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार एक कठोर धर्मान्तरण का कानून लेकर आयी है। भूमि अतिक्रमण को भी समाप्त किया जाएगा तथा समान नागरिक संहिता को लागू किया जाएगा।

इस अवसर पर जागेश्वर के विधायक मोहन सिंह मेहरा, विधायक अल्मोड़ा मनोज तिवारी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल, पूज्य महाराज कल्याणदास जी, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा, सुभाष पाण्डे आदि उपस्थित रहे।

Related posts

करंट की चपेट में आने से श्रमिक की मौत

Dharmpal Singh Rawat

सीएम ने किया कई योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण

पिटाई मामले में इस अधिकारी पर लटकी निलंबन की तलवार, सीएम कार्यालय पहुंची फाइल 

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment