राष्ट्रीय समाचार

सुप्रीम कोर्ट में महिला पहलवानों की याचिका पर अगली सुनवाई 12 मई को।

देहरादून 10 मई 2023,

दिल्ली के जंतर मंतर पर कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिला पहलवानों की याचिका पर आज दिल्ली की राउज़ एवेन्यु कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान अदालत ने दिल्ली पुलिस से मामले में स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 12 मई को करेगा।

याचिका पर सुनवाई के दौरान पहलवानों के वकील ने कोर्ट से कहा कि दो एफआईआर दर्ज हुई हैं। एक पॉस्को के तहत दर्ज हुई है और दूसरी अन्य धाराओं में दर्ज हुई हैं।लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया।

महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच की निगरानी के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष 156(3) के तहत शिकायत दायर की है।

दोनों पक्षों को सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, पहले एफआईआर की कॉपी रिकॉर्ड पर रखिये, उसके बाद ही हम कोई कार्यवाही कर पाएंगे।

जंतर मंतर पर पहलवानों की धरना प्रदर्शन आज 18वें दिन भी जारी है। पहलवानों का कहना है कि पुलिस ने बृजभूषण शरण के खिलाफ दो मामलों में एफआईआर दर्ज की है। पहलवानों की तरफ से कहा जा रहा है कि जब तक हमें न्याय नहीं मिलता हम यहीं डटे रहेंगे। किसान संगठनों और राजनीतिक दलों द्वारा जंतर मंतर पर पहुंच कर इन्हें समर्थन भी दिया जा रहा है। पहलवानों का कहना है हमारी लड़ाई सिर्फ कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण से है, सरकार से नहीं।

Related posts

राष्ट्रीय गंगा परिषद की द्वितीय बैठक आयोजित:प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल भाग लिया।

Dharmpal Singh Rawat

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 5, 45 यात्री घायल।

Dharmpal Singh Rawat

पोलैंड से आपरेशन गंगा के तहत भारतीय छात्रों को लेकर ‘एयर इंडिया’ का एक विशेष विमान शुक्रवार सुबह दिल्ली पहुंचा।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment