राष्ट्रीय समाचार

सड़क सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान की है तथा 2024 तक सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में 50 प्रतिशत तक की कमी लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है:नितिन गडकरी

देहरादून 10 मई 2022 ,

दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर सेव लाइफ फाउंडेशन के सहयोग से सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्रालय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को सबोधित किया। जिसमें उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है तथा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में सभी को प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने सड़क सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान की है तथा 2024 तक सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में 50 प्रतिशत तक की कमी लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

श्री गडकरी ने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया कि जितना शीघ्र संभव हो, सेव लाइफ फाउंडेशन द्वारा प्रस्तुत विभिन्न कार्यनीतियों एवं समाधानों पर विचार करें एवं उन्हें कार्यान्वित करें।

राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा कि दुर्घटना संभावित स्थानों ( ब्लैक स्पौट्स) पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्रवाई करने के समय तीन चीजों तात्कालिक उपायों, मध्य कालिक कार्रवाई तथा दीर्घ अवधि कदमों पर विचार किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सभी आरओ (क्षेत्रीय अधिकारियों) एवं (परियोजना निदेशकों) को शून्य दुर्घटनाओं को लेकर संकल्प लेना चाहिए।

Related posts

सी-डॉट का दूरसंचार प्रसार और दूरसंचार सुरक्षा के क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य:केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट।

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्रियों और उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड सीएम धामी के जन्मदिन पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई 

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment