अर्थ जगत

हम ‘रिफॉर्म-परफॉर्म-ट्रांसफॉर्म’ के मंत्र के साथ आगे बढ़े हैं: पुष्कर सिंह धामी।

देहरादून 06 सितंबर 2022,

उत्तराखण्ड निवेशक सम्मान कार्यक्रम में निवेशकों को सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि निवेशकों ने उद्योग के क्षेत्र में प्रदेश को नया आयाम दिया है। प्रदेश की आर्थिकी व राजस्व को बढ़ाने में औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े लोगों का योगदान अमूल्य है। आप सभी हमारे ब्राण्ड एम्बेसडर हैं। उत्तराखण्ड योग, आध्यात्म एवं आयुष की भूमि है। उत्तराखण्ड औद्योगिक विकास की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

“2020 से अब तक कोविड 19 महामारी के बावजूद प्रदेश में ₹15 हजार करोड़ की परियोजनाओं का काम प्रारंभ हुआ है। प्रदेश में अवस्थापना व सरलीकरण की दिशा में काफी काम हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश को एक नई पहचान मिल रही है”।

हम ‘रिफॉर्म-परफॉर्म-ट्रांसफॉर्म’ के मंत्र के साथ आगे बढ़े हैं। हमने नीतिगत स्थिरता, समन्वय तथा व्यापार करने में सुगमता पर जोर दिया है। प्रधानमंत्री जी का उत्तराखण्ड से विशेष लगाव है जिसका परिणाम स्पष्ट दिख रहा है”।

“हम निवेशकों और उद्योगपतियों को यह आश्वस्त करते हैं कि राज्य सरकार नीति, निर्णयों और सकारात्मक उद्देश्य के साथ विकास के काम कर रही है। हम सब आपके हर प्रयास में आपके साथ रहेंगे और हर कदम पर आपका साथ देंगे”।

इस दौरान उद्योग मंत्री चन्दन राम दास, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भी अपने विचार रखे। सचिव उद्योग डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय ने उद्योग विभाग का विस्तृत प्रस्तुतीकरण दिया।

इस अवसर पर आचार्य बालकृष्ण, आयुक्त उद्योग रोहित मीणा एवं विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

खादी ग्रामोद्योग की खादी के लिए उत्कृष्टता केन्द्र ने नॉलेज पोर्टल लॉन्च किया।

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एपिडा के माध्यम से उत्तराखण्ड में उत्पादों के अन्तरराष्ट्रीय बाजार में निर्यात हेतु भेजे जा रहे वाहनों का फ्लैग ऑफ किया।

Dharmpal Singh Rawat

जनसुनवाई कार्यक्रम में 99 शिकायतें प्राप्त।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment