राज्य समाचार

हेस्को और आईसीआईसीआई फाउण्डेशन के सहयोग से राज्य के 06 ज़िलों में निर्मित 15 ग्राम पुलों का मुख्यमंत्री ने वर्चुअल उद्घाटन किया।

देहरादून 15 अप्रैल 2022,

उत्तराखंड: हेस्को और आईसीआईसीआई फाउण्डेशन के सहयोग से राज्य के 06 ज़िलों में निर्मित 15 ग्राम पुलों का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में भी इस तरह के प्रयोगों को प्रदेश में आगे बढ़ाया जाएगा।

कैंट रोड़ स्थित आवास से वर्चुअल उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि, “केंद्र व राज्य सरकार की विकास योजनाओं के साथ ही प्रदेश के विकास के लिए विभिन्न संगठनों एवं संस्थानों का सहयोग लिया जायेगा। जिलाधिकारी भी इनका संज्ञान लेते हुए ग्राम व पंचायत स्तर पर इस कार्य को बढ़ावा देने के लिए आगे आएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमालय के प्रति नीति आयोग भी इस तरह के प्रयोगों की आवश्यकता पर जोर देते हैं। भविष्य में नीति आयोग भी उत्तराखण्ड में होने वाले इन प्रयोगों को अपनी योजनाओं में सम्मिलित कर एक आदर्श राज्य बनाने में हमारे लिए पथ प्रदर्शक होगा।

इस अवसर पर नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार, हेस्को के संस्थापक एवं पद्म भूषण डॉ. अनिल जोशी, आईसीआईसीआई फाउण्डेशन के अध्यक्ष सौरभ सिंह के अलावा श्रीमती नीलम पटेल, प्रो. दुर्गेश पंत, अनुज अग्रवाल, सुमित शर्मा व अन्य लोग मौजूद थे।

Related posts

उत्तराखंड कैबिनेट बैठक के महत्वपूर्ण फैसले।

Dharmpal Singh Rawat

वरिष्ठ IAS अधिकारी आनन्द बर्द्धन को राजस्व परिषद् उत्तराखंड के अध्यक्ष का दिया अतिरिक्त कार्यभार

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखण्ड का सर्वांगीण विकास हमारा एजेंडाः मुख्यमंत्री

Leave a Comment