स्वास्थ्य

जिलाधिकारी देहरादून ने वेल्हम गर्ल्स स्कूल के परिसर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

देहरादून 04 मई 2022,

उत्तराखंड: देहरादून के डालनवाला स्थित वेल्हम गर्ल्स स्कूल में कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों के चिन्हित होने पर डॉक्टर राजेश कुमार जिलाधिकारी देहरादून ने वेल्हम गर्ल्स स्कूल के परिसर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। यह कार्यवाही मुख्य चिकित्सा अधिकारी देहरादून की संस्तुति पर की गई है। जिलाधिकारी देहरादून के द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया है कि वेल्हम गर्ल्स स्कूल में संक्रमित व्यक्तियों के चिन्हित होने के फलस्वरूप उत्तराखंड एपिडेमिक डिजीज कोविड-19 रेगुलेशन 2020 एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अधीन जनहित में आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय करने अपरिहार्य हो गयें हैं।

वेल्हम गर्ल्स स्कूल के परिसर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद इस परिसर में पूर्णतया लाख डाउन रहेगा। लॉकडाउन अवधि में उक्त क्षेत्रान्तर्गत समस्त मार्गों पर बेरीकेडिंग लगाकर सुरक्षात्मक उपाय करने के पुलिस को निर्देश दिए गए हैं। जिला पूर्ति अधिकारी और सहायक निदेशक डेयरी को दैनिक उपभोग की आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा गया है।

उक्त आदेशों के उल्लंघन किए जाने की स्थिति में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 उत्तराखंड एपिडेमिक डिजीज कोविड-19 रेगुलेशन 2020 एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 , भारतीय दंड संहिता और अन्य सुसंगत धाराओं के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Related posts

देश में नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले 5,753 हैं।

Dharmpal Singh Rawat

स्वास्थ्य विभाग उत्तराखंड को मिला ‘जेआरडी टाटा मेमोरियल अवार्ड’

Dharmpal Singh Rawat

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र त्यूणी पर अल्ट्रासाउण्ड मशीन स्थापित:जिलाधिकारी सोनिका ने दिए थे निर्देश।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment