Uncategorized

देहरादून 13 अक्टूबर 2022,

दिल्ली: राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के विद्युत व वैकल्पिक ऊर्जा मंत्रियों का दो दिवसीय सम्मेलन राजस्थान के उदयपुर में 14 अक्टूबर, 2022 से शुरू होगा। इसका समापन 15 अक्टूबर 2022 को होगा। इस सम्मेलन का उद्घाटन 14 अक्टूबर 2022 को केंद्रीय विद्युत व वैकल्पिक ऊर्जा मंत्री आर के सिंह करेंगे। इस सम्मेलन में राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के विद्युत मंत्री और सचिवों के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विद्युत और भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा व रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री भगवंत खुबा हिस्सा लेंगे। इसके अलावा विद्युत व नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी तथा विद्युत क्षेत्र के सीपीएसई के प्रमुख भी उपस्थित रहेंगे। इसमें विद्युत व नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी और विद्युत क्षेत्र की सीपीएसई के प्रमुख भी हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन के दौरान चर्चा के लिए एजेंडा निम्नलिखित है।

विद्युत मंत्रालय के अधीन पावर फाइनेंस कारपोरेशन ने बताया कि ,डिस्कॉम्स की व्यवहार्यता, स्मार्ट मीटरिंग,नवीकरणीय ऊर्जा और भंडारण,विद्युत क्षेत्र में सुधार,समय पर निवेश के माध्यम से चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करना, बिजली उपभोक्ताओं के अधिकार,साल 2030 में भविष्य की विद्युत प्रणाली, ऊर्जा सरंक्षण, आदि विषयों पर इस सम्मेलन के दौरान वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए विद्युत उपयोगिताओं के प्रदर्शन पर रिपोर्ट जारी की जाएगी।

 

 

 

 

Related posts

The Delhi High Court rejected the petition filed against Prime Minister Narendra Modi and other leaders for making communal speeches during the election campaign.

Dharmpal Singh Rawat

In the Lok Sabha elections, 85 polling stations of Uttarakhand will be operated by women personnel.

Dharmpal Singh Rawat

Congress leader Rahul Gandhi filed nomination from Rae Bareli Lok Sabha seat, and Kishori Lal Sharma from Amethi .

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment