Uncategorized

प्रोजेक्ट प्रतिमा ऐप्स लॉन्च:फ्रॉड के ख़तरों से बचाने में सहायक।

देहरादून 04 दिसंबर2022,

पेमेंट काउंसिल ऑफ इंडिया ने प्रोजेक्ट प्रतिमा ऐप्स लॉन्च किया है।यह डिजिटल पेमेंट के दौरान फ्रॉड के ख़तरों से बचाने में सहायक होगा। डिजिटल पेमेंट के दौरान सही और गलत की पहचान करने में आसानी होगी, जिससे फ्रॉड होने की संभावना कम हो जाएगी।

पेमेंट काउंसिल ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक गौरव चोपड़ा ने कहा- “यह एक ऐसी परियोजना है जिसे पीसीआई ने भुगतान में सबसे आम उपयोग के मामलों में आइकन को एक रूप देने के लिए शुरू किया है। इसके पीछे मुख्य विचार लोगों को धोखाधड़ी से बचाना और डिजिटल भुगतान को अपनाने में वृद्धि करना है। सही आइकन ग्राहकों को भुगतान करने के समय फ्रॉड से बचाएंगे।

इस एप को लागू करने वालों में फैम पे, सेतु जूपिटर, अमेजन पे, सेफेक्स पे और पेटीटीएम के वॉलेंटियर्स डिजाइनर्स और विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

 

Related posts

भारतीय जनता पार्टी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष का मदन कौशिक ने किया स्वागत ।

Dharmpal Singh Rawat

Chief Minister provided appointment letters to the candidates appointed to the posts of 394 village development officers.

Dharmpal Singh Rawat

Uttarakhand’s budget of Rs 89,230 crore for 2024-2025 is an inclusive budget promoting entrepreneurship, skills and innovation, and providing employment to the youth: Cabinet Minister Saurabh Bahuguna.

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment