राष्ट्रीय समाचार

गृह मंत्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली में एक बैठक में जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

देहरादून 18 फरवरी 2022,

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली में समीक्षा बैठक की है। बैठक में जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल तथा जम्मू और कश्मीर प्रशासन और सेना सहित भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारी सम्मिलित हुए।

समीक्षा बैठक में अमित शाह ने सुरक्षा एजेंसियों द्वारा आंतकवाद के खिलाफ किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि, सुरक्षा एजेंसियों के प्रयासों से पिछले कुछ वर्षों में जम्मू और कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई है। आतंकी घटनाएँ 2018 में 417 से घटकर 2021 में 229 हो गई हैं, जबकि सुरक्षा बलों के शहीद हुए कर्मियों की संख्या 2018 में 91 से कम होकर 2021 में 42 हो गई है।

सुरक्षा बैठक को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने सुरक्षा ग्रिड को और अधिक मज़बूत करने के निर्देश दिये ताकि सीमा-पार घुसपैठ शून्य हो और आतंकवाद का उन्मूलन हो सके।

Related posts

उत्तराखंड डेस्टिनेशन स्टार्ट अप, हब के रूप में विकसित हुआ है, जो युवाओं को रोजगार प्रदाता के रूप में उभरने के पर्याप्त अवसर प्रदान करता है:सौरभ बहुगुणा।

Dharmpal Singh Rawat

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अग्निवीरों के लिए भारतीय तटरक्षक, रक्षा असैन्य पदों और 16 डीपीएसयू की नौकरियों मे10% आरक्षण को स्वीकृति दी।

Dharmpal Singh Rawat

पांच वर्षों में देश में रिफॉर्म, परफॉर्म एंड ट्रांसफॉर्म, हुये, जो बहुत रेअर होता है:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment