अंतरराष्ट्रीय समाचार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूक्रेन संकट को लेकर राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर वार्ता की है।

देहरादून 07 मार्च 2022,

दिल्ली: यूक्रेन और रूस में जारी युद्ध से वैश्विक स्तर पर उत्पन्न आर्थिक और मानवीय संकट के समाधान के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूक्रेन पर रूस के हमले के 11वें दिन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर वार्ता की है। पीएम मोदी और पुतिन के बीच यूक्रेन संकट को लेकर विस्तृत बातचीत हुई है।

भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी और पुतिन के बीच यूक्रेन संकट को लेकर हुई वार्ता के दौरान रूसी के राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को यूक्रेन और रशिया के बीच चल रही वार्ता के बारे में जानकारी दी है।

भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने पुतिन से अपील की कि वो दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच चल रही वार्ता से अलग यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से सीधे बात करें। इस दौरान पीएम मोदी ने रूस के सीज़फायर के एलान करने और लोगों की निकासी के लिए सूमी समेत यूक्रेन के कई हिस्सों में मानवीय गलियारा बनाने की तारीफ भी की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में चल रहे हालातों को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी फोन पर बात की है। दोनों के बीच फोन कॉल करीब 35 मिनट तक चली. इस दौरान पीएम ने जेलेंस्की से यूक्रेन में उभरती स्थिति पर चर्चा की।

Related posts

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश संबंधों और सार्वजनिक व्यवस्था से संबंधित दुष्प्रचार फैलाने पर आठ यूट्यूब चैनलों को ब्लॉक किया

Dharmpal Singh Rawat

“ग्लोबल फिशरीज कॉन्फ्रेंस इंडिया 2023” अहमदाबाद में आयोजित।

Dharmpal Singh Rawat

आईएमए, प्रशिक्षण देशभक्ति, चरित्र, गतिशीलता, पहल और समझ को विकसित करता है जो भारतीय सेना में नेतृत्व का आधार है:जनरल मनोज पांडे।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment