राज्य समाचार

मुख्य सचिव डॉ.एस.एस. संधु ने आज जनपद उत्तरकाशी के ग्राम रैथल एवं हर्षिल का स्थलीय निरीक्षण कर जनपद में पर्यटन विकास संबधी कार्यों का जायजा लिया।

देहरादून 26 मार्च 2022,

उत्तराखंड: उत्तरकाशी पर दौरे पर गए उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने ग्राम रैथल विकासखंड भटवाड़ी मैं स्थलीय निरीक्षण कर पर्यटन संबंधी विकास कार्यों का जायजा लिया और ग्राम वासियों की समस्याएं सुनकर उनके निराकरण के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए हैं।

मुख्य सचिव डॉ.एस.एस. संधु ने आज जनपद उत्तरकाशी के विकास खण्ड भटवाड़ी के ग्राम रैथल एवं हर्षिल का स्थलीय निरीक्षण कर जनपद में पर्यटन विकास संबधी कार्यों का जायजा लिया। मुख्य सचिव ने रैथल में सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्य सचिव द्वारा ग्राम रैथल में स्थित 500 वर्ष पुराने ऐतिहासिक पंचपुरा भवन, मां जगदम्बा मन्दिर, ग्रोथ सेंटर एवं पृथ्वी राज राणा के होमस्टे का भी स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी को पंचपुरा भवन के सौन्दर्यीकरण हेतु कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये।

मुख्य सचिव ने ग्राम रैथल एवं नटीण के ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के निरस्तारण के भी निर्देश दिए। इससे पूर्व मुख्य सचिव द्वारा हर्षिल में भी पर्यटन विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

 

Related posts

मानसखण्ड मंदिर माला मिशन के अन्तर्गत माँ वाराही धाम देवीधुरा को भी जोड़ा जाएगा: मुख्यमंत्री धामी।

Dharmpal Singh Rawat

स्वच्छता ही सेवा: देहरादून जनपद को मिला प्रथम पुरस्कार

Dharmpal Singh Rawat

मुख्य विकास अधिकारी ने खनन किए जाने कि शिकायतों पर सम्बंधित के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment