राष्ट्रीय समाचार

सहारनपुर में सड़क पर नमाज पढ़ने से रोकने पर जामा मस्जिद के बाहर हंगामा किया गया: इस दौरान पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई।

देहरादून 30 अप्रैल 2022,

उत्तर प्रदेश: सहारनपुर की जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी ने मुसलमानों से अपने मुहल्ले की मस्जिदों में ही जुमे की नमाज़ पढ़ने की अपील की थी। इसपर कुछ मुसलमानों ने नाराजगी जताई और नमाज के बाद मस्जिद के बाहर निकलकर अपना विरोध जताया, हालांकि पुलिस और प्रशासन की सक्रियता के कारण नारेबाजी को जल्द बंद कराकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक ,सहारनपुर में जामा मस्जिद की इंतजामिया कमेटी ने पत्र जारी कर ज़िले भर के मुसलमानों से अपील कर कहा था कि अलविदा जुमा की नमाज़ सिर्फ मस्जिद के अंदर की जाए। सड़कों और बाज़ारों में ट्रैफिक रोककर नमाज ना की जाए। मौलानाओं की अपील को दरकिनार कर कुछ लोगों ने सड़क पर नमाज अदा करने का फैसला किया। उन्हें सड़क पर नमाज पढ़ने से रोकने पर जामा मस्जिद के बाहर हंगामा किया गया। इस दौरान पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई।

नमाज पढ़ने के बाद नमाजियों ने जमकर नारेबाजी की। हंगामे की सूचना के बाद जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और एसएसपी आकाश तोमर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। तब जाकर स्थिति को नियंत्रण में किया गया। हंगामें के बाद पुलिस द्वारा बाजार में फोर्स के साथ फुट पेट्रोलिंग भी की गई।

 

 

 

 

 

Related posts

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी समीर वानखेड़े ने कहा, ‘मैं जन्म से हिंदू हूं और दलित परिवार से आता हूं। मैं आज भी हिंदू हूं। मैं कभी भी किसी भी तरह के धर्मांतरण से नहीं गुजरा।

Dharmpal Singh Rawat

रक्षा एवं सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों द्वारा आयात को न्यूनतम किया जाएगा।

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को दी श्रद्धांजलि

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment