राज्य समाचार

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने प्रदेश में बनाए जा रहे हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स कार्य की समीक्षा की।

देहरादून 30 अगस्त 2022,

उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने आज सचिवालय में प्रदेश में बनाए जा रहे हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स की समीक्षा कर विभागीय अधिकारियों से प्रगति पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जॉय राइड्स व हिमालय दर्शन जैसी योजनाओं को अधिक से अधिक स्थानों से संचालित किया जाए।

मुख्य सचिव ने कुछ हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स के लिए कई बार बिड्स फेल होने पर नाराज़गी व्यक्त करते हुए कहा कि टेंडर करते समय ग्राउंड रियलिटी के अनुसार रेट तय किए जाएं। प्रदेश में पर्यटन के साथ ही यहां की खूबसूरती और शांति के कारण पर्यटन की बहुत संभावनाएं हैं।

मुख्य सचिव ने कहा कि हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स का मास्टर प्लान बनाते समय भविष्य की संभावनाओं और आवश्यकताओं को देखते हुए प्लानिंग की जाए। इन हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स का ट्रैफिक प्लान अगले 20, 25, 50 साल के ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए बनाया जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि मसूरी, नैनीताल और हरिद्वार जैसे पर्यटक स्थलों में 2 हेलीपोर्ट्स या हेलीपैड्स बनाए जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि नए प्रस्तावित हेलीपोर्ट्स या हेलीपैड्स में फीजिबिलिटी शीघ्र करवा ली जाए।

इस दौरान सचिव श्री दिलीप जावलकर, सीईओ यूकाडा सी. रविशंकर सहित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

उत्तराखंड: UCC लागू करने को बुलाया गया विशेष सत्र

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: 60 लाख लोगों की आभा आईडी व 52 लाख से अधिक लोगों के बने आयुष्मान कार्ड

Dharmpal Singh Rawat

बदलेगा मौसम, पर्वतीय जिलों में आज बरसेंगे बादल

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment