अंतरराष्ट्रीय समाचार

ताइवान भूकंप के भीषण झटकों से थर्राया: भूकंप की तीव्रता 7.2 ।

देहरादून 18 सितंबर 2022,

दिल्ली: ताइवान भूकंप के भीषण झटकों से थर्रा गया है। जानकारी के अनुसार ताइवान में रविवार को रिक्टर स्केल पर 7.2 तीव्रता का भूकंप में ताइवान ने दो तीव्र भूकंपों का सामना किया है। शनिवार को ताइवान में 6.4 तीव्रता का भूकंप आया था।

यूनाइटेड स्टेट जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक ताइवान में रात लगभग 9:30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। ताइवान के तटीय शहर ताइतुंग से लगभग 50 किलोमीटर (30 मील) उत्तर में 10 किलोमीटर की गहराई पर भूकंप का केन्द्र था।। स्थानीय मीडिया ने शुरुआत में भूकंप से किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं दी थी।

ताइवान भूकंप के जोन में है क्योंकि यह द्वीप दो टेक्टोनिक प्लेटों के जंक्शन के पास स्थित है। गौरतलब है कि जब तक भूकंप 7.0 तीव्रता से अधिक शक्तिशाली न हो, द्वीप सूनामी की चेतावनी जारी नहीं करता है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि ताइवान रविवार सुबह आए भूकंप के हुए नुकसान का आंकलन करते हुए इस श्रेणी में रख सकता है।

 

Related posts

इज़राइल का लक्ष्य लक्ष्य दुश्मन कमांडरों को मारना, और दुश्मन के बुनियादी ढांचे को ध्वस्त करना।

Dharmpal Singh Rawat

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट की अंडमान और निकोबार द्वीपों की दो दिवसीय यात्रा।

Dharmpal Singh Rawat

द्वारका ओखा के तटीय समुद्री क्षेत्र में भारतीय मछुआरों की नाव पर पाकिस्तानी नौसेना द्वारा फायरिंग गोलीबारी की घटना में पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी के कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज ।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment