मनोरंजन

“मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट स्पेशल मेंशन” पुरस्कार उत्तराखंड को मिला।

देहरादून 30 सितंबर 2022,

दिल्ली: 68वें फिल्म फेयर अवॉर्ड्स-2022 के अन्तर्गत दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में “मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट स्पेशल मेंशन” पुरस्कार उत्तराखंड को मिला है। राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू द्वारा उत्तराखण्ड को पुरस्कार दिया गया। राज्य की ओर से सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

सूचना महानिदेशक व सीईओ उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद बंशीधर तिवारी ने कहा कि कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा फिल्म उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं। यह पुरस्कार मिल ने के बाद प्रदेश में फिल्म शूटिंग को और अधिक प्रोत्साहन मिलेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामीने उत्तराखण्ड राज्य को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत “मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्पेशल मेंशन” पुरस्कार मिलने पर समस्त प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि , यह समस्त देवभूमिवासियों के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण है। राज्य सरकार फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। फिल्म शूटिंग संबंधित अनुमति प्रक्रिया का सरलीकरण किया गया है।फिल्म नीति को और बेहतर बनाया जाएगा।

महानिदेशक श्री तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री धामी द्वारा प्रदेश की फिल्म नीति को और अधिक आकर्षक और व्यावहारिक बनाया जा रहा है। इससे राज्य में फिल्म निर्माण क्षेत्र को और अधिक प्रोत्साहित किया जा सकेगा।

उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी डॉ. नितिन जौनपुरी ने बताया कि उत्तराखण्ड को यह पुरस्कार राज्य में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा फिल्म निर्माताओं की सुविधाओं के दृष्टिगत आकर्षक फिल्म नीति लागू की गई है।

डॉ. उपाध्याय ने कहा कि राज्य में पिछले एक साल में 150 से अधिक फिल्मों, धारावाहिक, डाक्यूमेंट्री आदि की शूटिंग की गई है। इनमें द कश्मीर फ़ाइल, मीटर चालू, बत्ती गुल, परमाणु, बाटला हाउस, कबीर सिंह, केदारनाथ, नरेन्द्र मोदी, रागदेश, तड़प, वार, मैन वर्सेस वाइल्ड जैसे कई नाम शामिल हैं।

 

Related posts

यूट्यूब से हटा मशहूर गीत ” गुलाबी शरारा “ ये रहा कारण

Dharmpal Singh Rawat

फिल्म शेरनी का नया पोस्टर हुआ जारी

Dharmpal Singh Rawat

यंग उत्तराखण्ड सिने अवार्ड 2022” कार्यक्रम में उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी के. एस. चौहान को सम्मानित किया गया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment