खेल समाचार

युवा खिलाड़ी अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने के लिये पूरी मेहनत एवं एकाग्रता के साथ प्रयास करें:मुख्यमंत्री धामी।

देहरादून 07 नवंबर 2022,

देहरादून स्थित पवेलियन ग्राउण्ड में दि हिमालयन कप ऑल इण्डिया फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह में खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि युवा खिलाड़ी अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने के लिये पूरी मेहनत एवं एकाग्रता के साथ प्रयास करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकल्प रहित संकल्प ही सफलता का मूलमंत्र है। उन्होंने खिलाड़ियों से दृढ़ इच्छाशक्ति एवं मेहनत के साथ विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन पर ध्यान देने की अपेक्षा की मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा जिस भी क्षेत्र में जाएँ वहां लीडर बनने का प्रयास करें।

हमारा प्रयास है कि भारत के पौराणिक खेलों जैसे कबड्डी, खो-खो, फुटबॉल अथवा प्राचीन मल्ल, अखाड़ों से निकला गतका और मलखम्ब को विश्व पटल पर पहचान दिलायी जाए। एक समय पर भूला दिए गए ये सभी खेल आज देश-विदेश में खूब प्रसिद्ध हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं भी फुटबॉल के प्रशंसक रहे हैं। खेल के मैदान में भी उत्तराखण्ड अग्रणी राज्य बने इसके लिए खिलाड़ियों के प्रोत्साहन हेतु नई खेल नीति बनाई गई है। स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर को अंतराष्ट्रीय स्तर की स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने हेतु प्रयास किये जा रहे हैं।

समापन समारोह में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, मेयर सुनील उनियाल गामा , विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार एवं खेल विभाग के अधिकारी, खेल संघों के प्रतिनिधि, फुटबॉल खिलाड़ी मौजूद रहे।

Related posts

सुबेदार नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने की खुशी में मनाया जश्न

Dharmpal Singh Rawat

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल को दी मात।

Dharmpal Singh Rawat

खेल मंत्री ने जनपद स्तरीय खेल महाकुंभ प्रतियोगिता 2022 का शुभारंभ किया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment