राष्ट्रीय समाचार

संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर के निर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

देहरादून 06 दिसम्बर 2022,

भारत के संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर के निर्वाण दिवस पर राजनीतिक दलों एवं संगठनों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महापरिनिर्वाण दिवस पर डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की है और देश के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा को याद किया है। ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि,”महापरिनिर्वाण दिवस पर, मैं डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे राष्ट्र के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा को याद करता हूं। उनके संघर्षों ने लाखों लोगों को आशान्वित किया और भारत को इतना व्यापक संविधान देने के उनके प्रयासों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।”

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की पुण्य तिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित कर कहा कि भारतीय संविधान के शिल्पकार, वंचितों एवं शोषितों के उत्थान हेतु आजीवन समर्पित रहने वाले डॉ. अंबेडकर जी का समाजिक न्याय हेतु किया गया संघर्ष प्रेरणास्रोत है।

उत्तराखंड के प्रदेश के प्रभारी देवेंद्र यादव प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा व प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना पूर्व प्रतिपक्ष नेता प्रीतम सिंह देहरादून महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा व अनेक कांग्रेसी जनों ने संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी के निर्वाण दिवस पर देहरादून के घंटाघर स्थित उनकी प्रतिमा पर विनम्र श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया है।

इस अवसर पर राष्ट्र निर्माण व समाज के उत्थान हेतु बाबा साहेब द्वारा जीवन पर्यन्त किये गये संघर्ष व योगदान का स्मरण किया।

 

Related posts

भारत के राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु का देश के नागरिकों को पहला सम्बोधन।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा देश में आपदा प्रबंधन के लिए ₹8 हजार करोड़ से अधिक राशि की तीन प्रमुख योजनाओं की घोषणा।

Dharmpal Singh Rawat

भारत-आसियान डिजिटल कार्य-योजना 2022 को मिली मंजूरी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment