अर्थ जगत

शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी:गौतम अडानी नेटवर्थ 33.4 अरब डॉलर।

देहरादून 27 फरवरी 2023,

भारतीय बाजार में शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी है। शेयर बाजार में सेंसेक्स 109.38 अंक टूटकर 59,354.55 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी भी 56.95 अंक लुढ़कर 17,408.85 अंक पर बंद हुआ। वैश्विक बाजार से सपोर्ट नहीं मिलने और अडाणी ग्रुप की कंपनियों में ​गिरावट जारी रहने से शेयर बाजार में मंदी का रुख है। इसके चलते सभी इंडेक्स में गिरावट देखने को मिल रही है। आज सेंसेक्स और निफ्टी ने अपना अहम सपोर्ट तोड़ दिया है। ऐसे में अगर आगे और गिरावट आती है तो बाजार और नीचे जाएगा। आज के कारोबार में रिलायंस, मारुति, विप्रो, महिंद्रा समेत टाटा मोटर्स के शेयर में ​गिरावट देखने को मिली। वहीं, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक जैसे काउंटर में अच्छी तेजी देखने को मिली।

अडानी समूह के शेयरों में लगातार आ रही गिरावट की वजह से अरबपति कारोबारी गौतम अडानी की नेटवर्थ घटकर 35 अरब डॉलर से भी कम रह गई है। फोर्ब्स रियलटाइम बिलियेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, वर्तमान में गौतम अडानीअमीरों की लिस्ट में 38वें स्थान पर आ चुके हैं और उनकी दौलत घटकर 33.4 अरब डॉलर रह गई है।

Related posts

केंद्रीय बजट 2022 में विज्ञान और प्रौद्योगिकी कार्यान्वयन हेतु वेबिनार : उद्योग जगत, शिक्षा जगत और भारत सरकार के 16 मंत्रालयों/विभागों को एक साथ लाएगा।

Dharmpal Singh Rawat

जिला प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई किए जाने के फलस्वरूप टमाटर की दरों में काफी कमी।

Dharmpal Singh Rawat

21 अप्रैल 2022 को देश भर में 700 से अधिक जगहों पर एक दिवसीय ‘प्रशिक्षुता मेला’ का आयोजन किया जाएगा।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment