अंतरराष्ट्रीय समाचार

ऑस्कर में RRR ने रचा इतिहास, ‘नाटू-नाटू’ को मिला बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड, वहीं द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने जीता बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म अवार्ड।

95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स समारोह चल रहा है। ऑस्कर 2023 में भारत को दो पुरस्कार मिले हैं। एसएस राजामौली के फिल्म आरआरआर के गाने को ऑस्कर अवॉर्ड मिल गया है। देश के लिए ये एक प्राउड मूमेंट

वहीं, द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म बनी। फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स 8 दिसंबर 2022 को नेटफिलक्स पर स्ट्रीम की गई थी।ये 39 मिनट की शार्ट फिल्म है।

हालांकि, डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स रेस से बाहर हो गई है। ऑस्कर अवॉर्ड में इन तीन कैटेगरी में भारत को नॉमिनेशन मिला था। सेरेमनी में मौजूद दीपिका पादुकोण भावुक हो गईं। भारत को अपना दूसरा ऑस्कर अवार्ड मिल गया है। इस बार भारत की ओर से तीन फिल्मों ने अलग-अलग कैटेगरीज में अपनी दावेदारी पेश की थी। जिसमें से दो फिल्मों ने ऑस्कर में बाजी मार ली है। RRR के सॉन्ग नाटु नाटु को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। इसके साथ फिल्म ब्लैक पैंथर से लिफ्ट मी अप, टॉप गन मेवरिक से होल्ड माए हैंड, एव्रीथिंग एव्रीवेयर ऑल एट वन्स से दिज इज ए लाइफ और टेल इट लाइक वुमन से सॉन्ग अप्लॉज को भी नॉमिनेट किया गया था। इस सभी को कड़ी टक्कर देकर नाटू-नाटू ने बाजी मारी है और बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटिगरी में ऑस्कर अपने नाम किया है।

Related posts

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश संबंधों और सार्वजनिक व्यवस्था से संबंधित दुष्प्रचार फैलाने पर आठ यूट्यूब चैनलों को ब्लॉक किया

Dharmpal Singh Rawat

फेसबुक ने कंपनी का नाम बदलकर मेटा किया

Dharmpal Singh Rawat

पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने 29वां “विश्व ओजोन दिवस” मनाया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment