Environment

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने लोकपर्व “हरेला” पर किया पौधारोपण।

देहरादून 17 जुलाई 2023,

प्रकृति संरक्षण एवं पर्यावरण के लिए समर्पित उत्तराखण्ड के लोकपर्व “हरेला” के अवसर पर पशुपालन विभाग के तत्वावधान में ‘पौधारोपण’ का कार्यक्रम उत्तराखंड पशुधन विकास बोर्ड के रजिस्ट्रार कार्यालय, सहस्त्रधारा रोड देहरादून में आयोजित किया गया। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने रुद्राक्ष का पौधा रोपित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके पश्चात कार्यक्रम में मौजूद विभागीय अधिकारियों द्वारा विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपित किए गए।

केबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने प्रदेशवासियों को हरेला पर्व की शुभकामनाएं दी और कहा कि, लोकपर्व ‘हरेला’ समृद्धि, पर्यावरण और प्रकृति संरक्षण का प्रतीक है। इस प्राकृतिक अमूल्य धरोहर को जीवंत बनाए रखने हेतु वृक्षारोपण के साथ ही उनके संरक्षण की दिशा में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

इस दौरान कार्यक्रम में सचिव बीबीआर पुरुषोत्तम, उत्तराखंड पशुधन विकास बोर्ड के अधिशासी अधिकारी राकेश नेगी, उप निदेशक मत्स्य पालन अल्पना हल्दिया सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

हिमालय एवं पर्यावरण संरक्षण सबकी सामुहिक जिम्मेदारी है, इनके संरक्षण के लिए सबको अपना योगदान देना होगा: मुख्यमंत्री धामी।

Dharmpal Singh Rawat

This Fire-Loving Fungus Eats Charcoal

Dharmpal Singh Rawat

अनुसंधान से जुड़े संस्थानों एवं विश्वविद्यालयों के सहयोग से वनाग्नि की घटनाओं को रोकने के लिए दीर्घकालिक योजना बनाई जाए:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment