शिक्षा

पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन : ‘शिक्षक दिवस’

देहरादून 05 सितंबर 2023,

पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म पांच सितंबर 1888 को तमिलनाडु में हुआ। डॉ. राधाकृष्णन को भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद् और महान दार्शनिक के तौर पर जाना जाता है और उन्हीं के सम्मान में पांच सितंबर को ‘शिक्षक दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों के योगदान को सलाम किया। श्री मोदी ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर कहा, ‘शिक्षक हमारे भविष्य और प्रेरणादायक सपनों को गढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। शिक्षक दिवस पर हम उनके अटूट समर्पण और समाज पर उनके प्रभाव के लिए उन्हें सलाम करते हैं। डॉ. एस राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में पूर्व राष्ट्रपति एवं महान शिक्षाविद्, भारत रत्न डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी है।

 

 

Related posts

फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर की 24 साल सहायक टीचर की नौकरी, अब हुआ बर्खास्त

आकाश इंस्टीट्यूट के 4 छात्रों ने 10वीं में 99 प्रतिशत अंक हासिल किएआकाश इंस्टीट्यूट के 4 छात्रों ने 10वीं में 99 प्रतिशत अंक हासिल किए

Dharmpal Singh Rawat

नेशनल कैरियर सर्विस सेंटर देहरादून दिव्यांग जनों को प्रशिक्षण एवं रोजगार उपलब्ध करायेगा।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment