राज्य समाचार

पैक्स कम्प्यूटराईजेशन तथा रिकांउशिलेशन कार्य एक माह के भीतर पूर्ण कर लिया जाए: जिलाधिकारी सोनिका।

देहरादून, जनपद देहरादून की प्राथमिक कृषि ऋण सोसायटी पैक्स के कम्प्यूटराईजेशन के संबंध में केन्द्र प्रायोेजित परियोजना हेतु जिला स्तरीय कार्यान्वयन एवं अनुश्रवण समिति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट मेंआयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पैक्स कम्प्यूटराईजेशन तथा रिकांउशिलेशन कार्यो को ठोस रणनीति बनाकर एक माह के भीतर पूर्ण कर लिया जाए। प्राथमिक कृषि ऋण सोसायटी पैक्स ग्राम पंचायत और ग्राम स्तर की ईकाई है। जो समिति के सदस्यों को छोटे ॠण उपलब्ध करवाती है।

समिति के संयोजक एवं महाप्रबन्धक जिला सहाकारी बैंक ने अवगत कराया कि जनपद में 39 समितियां है, जिनमें से 18 समितियों की कम्प्यूटराईजेशन प्रक्रिया सम्पन्न हो चुकी है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि समितियों के कम्प्यूटराईजेशन एवं रिकांउसिलेशन कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करें इस कार्य में आने वाली बाधाओं को दूर करते हुए कार्यों को पूर्ण करें।

बैठक में जिला सहायक निबन्धक सुमन कुमार, डीडीएम नाबार्ड पुनीत कुमार,महाप्रबन्धक एवं सयोंजक सी.के कमल, उप महाप्रबन्धक श्रीमती सुधा वर्मा, आर एम अभिषेक बौंठियाल, पैक्स कम्प्यूटराइजेशन के प्रभारी राम रावत, विपिन कुमार, अर्जुन गिरी आदि उपस्थित रहे।

 

 

 

Related posts

फर्जी कॉल सेंटर पर छापा, अमेरिका के लोगों से ठगी करते दो युवक गिरफ्तार

Dharmpal Singh Rawat

समान नागरिक संहिता जल्द ही उत्तराखण्ड में लागू करेंगे: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

Dharmpal Singh Rawat

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के आवास पर गोरखाली समाज के रंगकर्मियों ने भाईलो उत्सव का किया आयोजन

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment