राजनीतिक

‘आत्मनिर्भर भारत’, ‘पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था’ और ‘अमृतकाल’नारों से देश में प्रगति नहीं होगी:मल्लिकार्जुन खड़गे।

हैदराबाद:तेलंगाना में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की मुद्दों से भटकाने और नारे गढ़ने की आलोचना करते हुए कहा कि जब भी कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी जैसे बुनियादी मुद्दों पर सरकार से सवाल पूछती है, तो सरकार नए नारे देती है। जब भी विपक्षी दल इन बुनियादी मुद्दों को उठाते हैं, सरकार जवाब देने के बजाय नई रणनीति अपनाती है और नए नारे देती है।

हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ‘आत्मनिर्भर भारत’, ‘ पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था’, ‘न्यू इंडिया 2022’ और ‘अमृतकाल’ जैसे नारे भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिए गए। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के नेताओं से लोगों को यह समझाने को भी कहा कि ऐसे नारों से देश में प्रगति नहीं होगी। खड़गे ने कहा कि आजकल सरकार ‘तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था’ का सपना बेच रही है। नारों से देश आगे नहीं बढ़ेगा। हमें जनता को समझाना होगा कि ये विफलताओं को छिपाने के नारे हैं। सरकार सोचती है कि वह कार्यक्रमों और विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये खर्च करके हिमालय जैसी विफलताओं को छिपा लेगी। भाजपा की नीतियों की विफलताओं को लेकर जनता के बीच जाना होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर बीजेपी के अतिउत्साह पर भी सवाल उठाया और कहा कि ‘हम सब देख रहे हैं कि जी-20 के आयोजन के बाद सरकार किस तरह अपनी ही तारीफ में मशगूल है। उन्होंने बताया कि जी- 20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करने का मौका जी- 20 में शामिल देशों को बारी-बारी से स्वत: मिलता है। दिल्ली में आयोजित जी- 20 शिखर सम्मेलन पर 4 हजार करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। अब 2024 में ब्राजील जी- 20 की अध्यक्षता करेगा।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तिरंगा फहराया। हैदराबाद में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी व राहुल गांधी सहित अन्य गणमान्यों के साथ विस्तारित कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सम्मिलित हुए। यह बैठक जनहित हेतु आगामी रणनीति,संगठनात्मक मजबूती व अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर केंद्रित रही।

Related posts

उत्तराखंड को विशेष केंद्रीय सहायता के लिए भाजपा ने जताया केंद्र का आभार

Dharmpal Singh Rawat

Supreme Court orders that AAP candidate Kuldeep Kumar is decl ared

Dharmpal Singh Rawat

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment