पुलिस राज्य समाचार

दरोगा भर्ती धांधली: विजिलेंस जल्द ही पूछताछ के लिए आरोपियों और दरोगाओं को

 

विजिलेंस ने परीक्षा कराने वालों से शुरू की पूछताछ, जल्द हो सकती है कुछ लोगों की गिरफ्तारी विजिलेंस ने पिछले साल हाकम सिंह, आरएमएस कंपनी के मालिक समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अगली कार्रवाई के क्रम में जनवरी 2023 में कुल 20 दरोगाओं को निलंबित भी कर दिया गया, लेकिन अभी तक विजिलेंस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची थी।

 

अब इस मामले में कार्रवाई तेज कर दी गई है। दरोगा भर्ती धांधली मामले में विजिलेंस ने शनिवार को छह लोगों से पूछताछ की। यह पूछताछ रविवार को भी जारी रहेगी। विजिलेंस जल्द ही आरोपियों और दरोगाओं को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है। बताया जा रहा है कि विजिलेंस जल्द ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी कर सकती है।

 

बता दें कि अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की ओर से कराई गई भर्तियों की जांच में पिछले साल दरोगा भर्ती धांधली का भी खुलासा हुआ था। पता चला था कि 339 पदों के लिए 2015 में हुई सीधी भर्ती में 30 से भी ज्यादा दरोगा नकल कर पास हुए थे। यह परीक्षा पंतनगर विवि के माध्यम से आयोजित की गई थी।

 

मामले में कार्रवाई तेज शुरुआती पड़ताल के बाद विजिलेंस ने पिछले साल आठ अक्तूबर को विवि के नरेंद्र सिंह जादौन, हाकम सिंह, आरएमएस कंपनी के मालिक समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अगली कार्रवाई के क्रम में जनवरी 2023 में कुल 20 दरोगाओं को निलंबित भी कर दिया गया, लेकिन अभी तक विजिलेंस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची थी। अब इस मामले में कार्रवाई तेज कर दी गई है।एसपी विजिलेंस धीरेंद्र सिंह गुंज्याल ने बताया कि जांच में परीक्षा आयोजित कराने वाले कुल छह लोगों के नाम सामने आए हैं। इन लोगों को शनिवार को विजिलेंस कार्यालय बुलाया गया था। सुबह करीब 10 बजे से शाम छह बजे तक उनसे पूछताछ की गई। इसके बाद रविवार को भी इन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। एसपी ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के बयान दर्ज करने के लिए भी उन्हें नोटिस जारी किए जाएंगे। साथ ही कुछ दरोगाओं से भी जल्द पूछताछ हो सकती है।

Related posts

उत्तराखंड: विद्यालयों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पदों पर होगी भर्ती

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड सीएम धामी ने India vs भारत पर दिया यह बयान

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: मौसम का मिजाज, तेज हवाओ के साथ हुई बारिश

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment