अंतरराष्ट्रीय समाचार

इज़रायली सेना ने पिछले 24 घंटों में “गाजा पट्टी में हमास के 320 से अधिक सैन्य ठिकानों” को निशाना बनाया।

पिछले 17 दिनों से इजराइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध जारी है। इज़रायली सेना ने पिछले 24 घंटों में “गाजा पट्टी में हमास के 320 से अधिक सैन्य ठिकानों” को निशाना बनाया है। हमले में कई हमास आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। वहीं तेल अवीव, फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के अधिकारियों ने कहा कि रात भर और सोमवार तड़के गाजा पर इजरायली हमलों में करीब 70 लोग मारे गए हैं।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इज़रायली सेना ने बताया है कि, पिछले 24 घंटों में “गाजा पट्टी में 320 से अधिक सैन्य ठिकानों” को निशाना बनाया है। उन्होंने हमास लड़ाकों से लड़ने के लिए रात भर गाजा पट्टी में ‘सीमित’ जमीनी छापे मारे थे। सेना ने कहा कि हमलों का उद्देश्य उन स्थानों को नष्ट करना था जहां हमास इजरायल पर हमला करने के लिए इकट्ठा हो रहा था।

एक टेलीविज़न के माध्यम से , इज़रायल के सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि इज़रायली सेना ने गाजा के अंदर सैन्य कार्रवाई की है।उन्होंने कहा कि सैन्य कार्रवाई”बख्तरबंद और पैदल सेना” बटालियनों द्वारा की गई थी। हगारी ने कहा, “रात के दौरान टैंक और पैदल सेना बलों द्वारा छापे मारे गए. ये छापे ऐसे छापे हैं जो उन आतंकवादियों के दस्तों को मारते हैं जो युद्ध में हमारे अगले चरण की तैयारी कर रहे हैं। इजरायली सेना की बमबारी में पिछले 17 दिनों में करीब 4600 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी को चारों तरफ से घेर रखा है।

 

 

 

Related posts

हमास ने इजराइल में हजारों रॉकेट दागे:जवाब में इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर लगातार बमबारी की।

Dharmpal Singh Rawat

मानवाधिकारों को प्रत्येक अर्थ में सुनिश्चित करना अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का नैतिक दायित्व है: राष्ट्रपति मुर्मु।

Dharmpal Singh Rawat

मोदी सरनेम मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की याचिका खारिज: कांग्रेस ने कहा सुप्रीम कोर्ट में अपील जायेगी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment