राज्य समाचार

वित्त विभाग ने अनुमोदन के लिए भेजी फ़ाइल, धामी सरकार देगी तोफहा

 

उत्तराखंड के सरकारी कार्मिकों को दीपावली पर्व के अवसर पर बोनस और चार प्रतिशत महंगाई भत्ते के लिए नजरें अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर टिक गई हैं। वित्त ने इस संबंध में पत्रावलियों को उच्चानुमोदन के लिए भेजा है।

 

केंद्र सरकार अपने कार्मिकों के लिए महंगाई भत्ता और बोनस दोनों की घोषणा कर चुकी है। सरकारी कर्मी अब प्रदेश सरकार की ओर टकटकी बांधे हुए हैं।प्रदेश के सरकारी कार्मिकों को दीपावली पर्व के अवसर पर बोनस और चार प्रतिशत महंगाई भत्ते के लिए नजरें अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर टिक गई हैं। वित्त ने इस संबंध में पत्रावलियों को उच्चानुमोदन के लिए भेजा है।

 

 

प्रदेश के ढाई लाख से अधिक राजकीय, सहायता प्राप्त शिक्षण व प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं और शहरी निकायों के कार्मिकों व पेंशनर के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि की जानी है। इसके बाद महंगाई भत्ता 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत हो जाएगाकेंद्र सरकार अपने कार्मिकों के लिए महंगाई भत्ता और बोनस दोनों की घोषणा कर चुकी है।

 

प्रदेश के सरकारी, अर्द्ध सरकारी और सार्वजनिक उपक्रमों व निकाय कार्मिक अब प्रदेश सरकार की ओर टकटकी बांधे हुए हैं।

प्रदेश में दीपावली पर बोनस के पात्र वहीं कार्मिक हैं, जिनका ग्रेड वेतन 4800 तक है। उन्होंने तदर्थ बोनस के रूप में 7000 रुपये मिलेंगे। वित्त विभाग ने पत्रावली उच्चानुमोदन के लिए भेज दी है। माना जा रहा है कि 30 अक्टूबर को मंत्रिमंडल की बैठक में इन दोनों प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

Related posts

अब मतदाता पहचान पत्र से भी बन सकेगा ‘आयुष्मान कार्ड’, सरकार ने शुरू की तैयारी 

Dharmpal Singh Rawat

कार अनियंत्रित होकर नहर में गिरी, चालक की मौत

Dharmpal Singh Rawat

The doors of Shri Gangotri and Shri Yamunotri Dham temples will open on May 10.

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment