राष्ट्रीय समाचार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के “मन की बात” कार्यक्रम का 106वां संस्करण सुना।

देहरादून, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज ब्रह्मपुरी, पटेलनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के “मन की बात” कार्यक्रम का 106वां संस्करण सुना। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का मन की बात कार्यक्रम सभी को अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए त्योहारों के सीजन में स्थानीय उत्पादों को जरूर खरीदें। वोकल फॉर लोकल की दिशा में आगे बढ़ने के लिए सबको प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के 09 साल के कार्यकाल में देश ने हर क्षेत्र में प्रगति की है।

उन्होंने कहा कि गरीबों और वंचितों को केन्द्र में रखते हुए उनके कार्यकाल में अनेक कार्य किये गये हैं। गरीबों के जन-धन खाते खोलने, गरीबों के लिए आवास निर्माण, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना इत्यादि जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है।मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों को पूरा लाभ मिले। इसके लिए विभिन्न माध्यमों से योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। प्रदेश में रोजगार और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं।

इस अवसर पर विधायक विनोद चमोली, मेयर सुनील उनियाल गामा, रेशम फेडरेशन बोर्ड के अध्यक्ष अजीत सिंह, अध्यक्ष कृषि उत्पादन एवं विपणन बोर्ड (मंडी) अनिल डब्बू, पार्षद सतीश कश्यप एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Related posts

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने केबल टेलीविजन नेटवर्क नियम, 1994 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने किया संशोधन।

Dharmpal Singh Rawat

वाइस एडमिरल संजय जसजीत सिंह, नौसेना उप-प्रमुख बने।

Dharmpal Singh Rawat

The first session of the 18th Lok Sabha begins on 24 June.

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment