उत्तराखंड तथ्य

‘हिमगिरी महोत्सव-2024′

देहरादून,  आज बी.आर. अम्बेडकर स्टेडियम में ओएनजीसी एवं उत्तराखण्ड सरकार के सहयोग से पर्वतीय सरोकारों के लिए समर्पित हिमगिरि सोसाइटी द्वारा आयोजित दो दिवसीय ‘हिमगिरी महोत्सव-2024′ का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुभारम्भ किया।

मुख्यमंत्री ने विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी के क्षेत्र में डॉ. दिनेश कुमार असवाल, चित्रकला के क्षेत्र में प्रो. शेखर चंद्र जोशी तथा पर्यावरण के क्षेत्र में श्री सचिदानंद भारती को “हिमगिरि गौरव सम्मान″ तथा श्री दिनेश कुमार पांडे को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड अध्यात्म और योग की भूमि होने के साथ-साथ संस्कृति, साहित्य और कला की भूमि भी है। ऐसे आयोजन हमारी विलुप्त होती लोक विरासत को संरक्षण प्रदान कर आने वाली पीढ़ी को भी लोक संस्कृति से परिचित कराने तथा सामाजिक समरसता को प्रगाढ़ करने का कार्य करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें श्रेष्ठ उत्तराखण्ड निर्माण के ’विकल्प रहित संकल्प’ को प्राप्त करने हेतु अपने प्रयास निरंतर जारी रखने होंगे। उन्होंने किया कि हमारे ये सभी प्रयास तभी सफल होंगे जब हम सब आपसी सहयोग से राज्य के विकास में अपना योगदान देंगे।

Related posts

आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार द्वारा चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप का निरीक्षण।

Dharmpal Singh Rawat

“श्रीराम शर्मा प्रेम स्मृति सम्मान 23” इस वर्ष वर्ष वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक घिल्डियाल को प्रदान किया गया।

Dharmpal Singh Rawat

औली में स्कीइंग विलेज विकसित किया जाएगा: सतपाल महाराज।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment