राज्य समाचार

“अतिक्रमणमुक्त अभियान” के तहत, शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाया गया।

देहरादून , पिछले दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा अतिक्रमण पर प्रभावी कार्यवाई के निर्देश दिए गए हैं।  देहरादून जिलाधिकारी सोनिका के निर्देशन में अतिक्रमणमुक्त अभियान के दूसरे दिन भी गठित टीमों द्वारा घंटाघर से राजपुर रोड, घंटाघर से कनक चौक, परेड ग्राउंड से सर्वे चौक, पलटन बाजार, घंटाघर से दर्शनी गेट, दर्शनी गेट से तहसील चौक तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

नगर निगम की टीम ने 33 चालान करते हुए रुपए 28.65 हजार , पुलिस द्वारा लगभग 40 चालान करते हुए, रुपए 18 हजार का जुर्माना लगाया है। इसी प्रकार आरटीओ द्वारा लगभग 20 चालान करते हुए रुपए 10 हजार का जुर्माना वसूला है।

जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है, कि अतिक्रमण के विरुद्ध नियमित अभियान चलाते हुए, फुटपाथ, सड़कों को अतिक्रमणमुक्त मुक्त करें। जिलाधिकारी ने सभी छोटे- बड़े व्यापारियों, ठेली, रेहड़ी वालों आदि व्यापारियों से अपेक्षा की है कि वे अपना सामान फुटपाथ एवं सड़कों पर न लगाएं शहर को सुंदर सुव्यवस्थित रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होनें संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिस स्थान से अतिक्रमण हटाया गया है वहां दोबारा अतिक्रमण न होने दे ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें।

 

Related posts

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया 2023 की परीक्षाओं का कैलेंडर

Dharmpal Singh Rawat

वन विभाग कार्य समीक्षा की वनमंत्री सुबोध उनियाल ने अधिकारियों संग ली बैठक

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रिखाऊखड्ड डामटा के समीप बस दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment