राज्य समाचार

भारत के स्वतंत्रता सग्राम के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज पुण्यतिथि है, गांधी जी की 30 जनवरी 1948 को हुई निर्मम हत्या कर दी गई थी। 30 जनवरी को भारत के स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए सेनानियों को देशवासी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री आवास में उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए सबको प्रेरित किया।

आज कचहरी परिसर में जिलाधिकारी सोनिका ने कलेक्ट्रेट के अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ स्वतंत्रता सग्राम में अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट प्रत्युष सिंह, निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण विक्रम सिंह सहित कलेक्ट्रेट एवं अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी जी ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के कैंप स्थल पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि, न्याय की यह महायात्रा गांधी जी के विचारों से ही प्रेरित है और जो भी उनकी विचारधारा को कुचलने की कोशिश करेंगे, वहां हम खड़े मिलेंगे।

 

 

 

 

Related posts

उत्तराखण्ड को श्रेष्ठ राज्य बनाने में नाबार्ड का महत्वपूर्ण सहयोग: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ।

Dharmpal Singh Rawat

राज्य स्थापना के बाद देश के पहले गांव माणा में पहली बार होगा मतदान, चुनाव को लेकर ग्रामीण उत्साहित

केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन जयराम गडकरी नेे सिलक्यारा सुरंग का स्थलीय निरीक्षण किया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment