मनोरंजन राज्य समाचार

यूट्यूब से हटा मशहूर गीत ” गुलाबी शरारा “ ये रहा कारण

इंदर आर्य उत्तराखंड के लोकगायक है। इन्होंने बहुत सारे सुपरहिट गीत उत्तराखंड को दिए हैं। कुछ महीनों पहले उत्तराखंड के मशहूर गायक इंद्र आर्य का एक गीत आया था “गुलाबी शरारा” (gulabi sharara) जिसने उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश दुनिया में तहलका मचा रखा था।

बहुत कम समय में इस गीत पर 140 मिलियन व्यूज आ गए थे जिसने कहीं ना कहीं उत्तराखंड संगीत जगत में एक अलग कीर्तिमान स्थापित किया था। यह उत्तराखंड का पहला लोकगीत है जिसे इतने व्यूज़ मिले। देश-विदेश के सभी लोगों को इस गीत ने अपना दीवाना बनाया हुआ था।कुमाऊनी भाषा में गाए गए इस गीत ने देश-विदेश के लोगों को ठूमका लगाने को मजबूर कर दिया।

बॉलीवुड के कलाकार से लेकर तमाम विदेशी लोग इस गीत पर reels बना रहे थे लेकिन संगीत प्रेमियों को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। और वह इसलिए लगा है कि यूट्यूब से अब इंद्र आर्य का गीत गुलाबी शरारा हटा दिया गया है,बताया जा रहा है कि ‘गुलाबी शरारा’ गीत कॉपीराइट के स्ट्राइक के चलते यूट्यूब से हटाया गया। इस गीत कि धुन एक पूराने पहाड़ी गीत से मिलती जुलती नजर आने के कारण इंदर आर्य के सुपरहिट गीत ‘गुलाबी शरारा’ स्ट्राइक के चलते यूट्यूब से हट गयाजी हां इस गीत के हटने से काफी लोग मायूस हैं और खुद इंद्र आर्य ने भी सोशल मीडिया पर एक भावुक वीडियो साझा की है जिसमें उन्होंने अपने दुख को दुख दर्द को बयां किया है।

इंदर आर्य का कहना है:- ” उत्तराखंड के हर गीत कि धुन कहीं न कहीं एक दूसरे से मिलती जुलती है। एसे में इस गीत कि धुन भी पुराने गीत से मिलती जुलती है।अगर कॉपीराइट स्ट्राइक देना था तो पहले ही बता देते। 140 मिलियन व्यूज़ के बाद इसे हटाना कहीं न कहीं एक द्वेश भावना है।”

Related posts

झुलसा रही गर्मी…देहरादून में 41.8 डिग्री पहुंचा पारा, 10 साल का टूटा रिकॉर्ड

उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. सन्धु ने महायोजना के तहत बदरीनाथ में चल रहे निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया

Dharmpal Singh Rawat

एलटी के 1544 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को निर्वाचन आयोग की हरी झंड़ी

Leave a Comment