राजनीतिक राष्ट्रीय समाचार

गौतम गंभीर नहीं लड़ेंगे चुनाव, युवराज ने भी किया इनकार

चुनाव आयोग किसी भी दिन लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। घोषणा होते ही देश में आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। इस बीच, नेताओं और राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं।

पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने साफ कर दिया है कि वे इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा- मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें, ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए। जय हिन्द!

माना जा रहा है कि पार्टी इस सीट से किसी नए चेहरे को मौका देना चाहती थी। इसको लेकर जेपी नड्डा और गंभीर के बीच बात भी हो चुकी है।

 

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरदासपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़कर राजनीतिक क्षेत्र में प्रवेश करने की मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है। 42 वर्षीय पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि वे अपने फाउंडेशन के जरिए ही जनसेवा करते रहेंगे।

बता दें, पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और युवराज सिंह की मुलाकात के बाद से अटकलें थी कि भाजपा गुरदासपुर सीट से अभिनेता सनी देओल के स्थान पर युवी को टिकट दे सकती है।

Related posts

प्रियंका गांधी द्वारा 10 लाख तक का मुफ्त इलाज कराने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने व्यक्त की तीखी प्रतिक्रिया।

Dharmpal Singh Rawat

विनिवेश के विरोध में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा राष्ट्रव्यापी हड़ताल करने की घोषणा ।

Dharmpal Singh Rawat

नागालैंड में सुरक्षाबलों स्थानीय ग्रामीणों को विद्रोही समझ कर की गई गोलीबारी में 12 ग्रामीणों की मौत पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने व्यक्त की शोक संवेदना।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment