क्राइम समाचार राज्य समाचार

CBI ने इस विभाग के कार्मिकों का ब्योरा मांगा, जानिए मामला

सीबीआई ने उद्यान कार्मिकों का ब्योरा मांगा न केवल कार्मिक, बल्कि उनके रिश्तेदारों की जानकारी सीबीआई को चाहिए। सबके नाम-पते के साथ बैंक खातों की पूरी जानकारी और पेन नंबर भी मांगा गया। इसके जरिए कार्मिकों के बैंक खातों के लेनदेन की जांच होगी।

उद्यान विभाग के चर्चित नर्सरी चयन और पौध खरीद मामले में कार्मिकों के साथ ही उनके रिश्तेदार भी सीबीआई के राडार पर आ गए हैं। सीबीआई ने उद्यान निदेशक से देहरादून, नैनीताल और उत्तरकाशी के डीएचओ कार्यालय, चौबटिया स्थित निदेशक कार्यालय और देहरादून स्थित एडी कार्यालय के सभी अधिकारी-कर्मचारियों का ब्योरा मांग लिया है।

न केवल कार्मिक, बल्कि उनके रिश्तेदारों की जानकारी सीबीआई को चाहिए। सबके नाम-पते के साथ बैंक खातों की पूरी जानकारी और पेन नंबर भी मांगा गया। इसके जरिए कार्मिकों के बैंक खातों के लेनदेन की जांच की जा सकेगी। सीबीआई के ताजा पत्र से उद्यान विभाग में खलबली मच गई है।

यह है मामला सीबीआई उद्यान विभाग में नर्सरी कंपनी के चयन, बीज-पौध खरीद और विभिन्न प्रकार के महोत्सवों के आयोजन में हुई वित्तीय अनियमितता की जांच कर रही है। यह मामला खुलने पर सरकार ने 2023 में तत्कालीन उद्यान निदेशक डॉ. बवेजा को सस्पेंड कर दिया था।

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने सभी आंगनवाड़ी कर्मियों को 02 लाख का वार्षिक दुर्घटना बीमा पॉलिसी उपलब्ध कराने की घोषणा करी।

Dharmpal Singh Rawat

मुंबई पुलिस ने छापा मारकर यहां एक बार के सीक्रेट रूम में 17 बार गर्ल्स को बरामद किया ।

Dharmpal Singh Rawat

Overeating Healthy Food Is As Bad As Eating Junk Food

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment