निर्वाचन

Prime Minister Modi’s statement was a big slap on those raising questions on EVMs, starting a political battle.

बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम-वीवीपेट्स का शत-प्रतिशत मिलान संबंधी समस्त याचिकाओं को खारिज कर दिया था। इस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस और विपक्षियों पर निशाना साधते हुए बिहार के अररिया में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ईवीएम पर सवाल खड़े करने वालों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से करारा तमाचा लगा है। जो बैलेट पेपर लूटा करते थे आज वो ईवीएम पर सवाल खड़े कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के बयान से सियासी संग्राम शुरू हो गया है। कांग्रेस ने पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर  चुनावी वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया है।

ईवीएम-वीवीपीएटी के मिलान की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया और कहा कि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कांग्रेस पार्टी पर करार तमाचा पड़ा है। इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि याचिका एक वकील ने लगाई थी, मेरी पार्टी ने नहीं। यह वकीलों गैर सरकारी संगठनों द्वारा किया गया था।

असम के चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मोदी ने जो चुनावी वादे किए उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। फिर भी, प्रधानमंत्री कहते हैं कि मोदी ने देश के लिए बहुत काम किया। मैं ज्यादा नहीं बोलना चाहता। कांग्रेस उन लोगों की पार्टी है जिन्होंने भारत को स्वतंत्र कराया। भाजपा ने कभी भारत की आजादी के लिए, भारत के विकास के लिए लड़ाई नहीं लड़ी। हमने इस देश को बनाया।

 

Prime Minister Modi’s statement was a big slap on those raising questions on EVMs, starting a political battle.

 

Related posts

राज्य स्थापना के बाद देश के पहले गांव माणा में पहली बार होगा मतदान, चुनाव को लेकर ग्रामीण उत्साहित

The Chief Election Commissioner asked Congress spokesperson Jairam Ramesh to provide evidence of the allegations against Home Minister Amit Shah.

Dharmpal Singh Rawat

Expenditure Observer Scrutiny of the election expenditure accounts of the candidates contesting from Tehri parliamentary constituency by the Election Commission of India.

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment