धार्मिक पर्यटन पुलिस राज्य समाचार

भ्रामक खबर चलाने वाले यूट्यूबर व ब्लाॅगर खबरदार… कसेगा शिकंजा, STF लगी पीछे, कर रही चिन्हित

 

2024: चारधाम (केदारनाथ, बदरीनाथ, यमुनोत्री व गंगोत्री) मंदिर परिसर के 50 मीटर दायरे में मोबाइल का प्रयोग प्रतिबंधित करने के बाद अब यूट्यूब चैनल व ब्लाॅग पर भ्रामक खबरें चलाने वालों पर उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) नकेल कसने जा रही है।

ऐसे यूट्यूबर व ब्लाॅगर चिह्नित किए जा रहे हैं, जो तथ्यहीन खबरें चला रहे हैं। एसटीएफ के साथ रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी व चमोली जनपद पुलिस का मीडिया सेल भी ऐसे लोगों की लगातार निगरानी कर रहा है।

50 मीटर दायरे में मोबाइल फोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित

चारधाम यात्रा में अत्याधिक भीड़ उमड़ने के चलते कुछ जगह अव्यवस्था की खबरें सामने आई हैं। ऐसे में सरकार ने सख्त निर्णय लेते हुए चारों धामों के मंदिर परिसर के 50 मीटर दायरे में मोबाइल फोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित कर दिया है। वहीं, बिना रजिस्ट्रेशन चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को लौटाया जा रहा है।

पुलिस विभाग के संज्ञान में आया है कि यात्रा मार्गों पर यूट्यूबर व ब्लाॅगर की संख्या बेतहाशा है, जो अपने यूट्यूब चैनल व ब्लाॅग पर भ्रामक खबरें प्रसारित कर रहे हैं, जिससे प्रदेश की छवि धूमिल हो रही है। इन पर नजर रखने और कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय ने एसटीएफ को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमान ने बताया कि जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया गया है कि इंटरनेट मीडिया पर चारधाम से संबंधित भ्रामक प्रचार करने वाले व्यक्तियों की सूची तैयार करें। ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी

Related posts

कोविंद-19 अपडेट उत्तराखंड।

Dharmpal Singh Rawat

आईटीआई क्लास वन अधिकारी रैंक के प्रिंसिपल तत्काल प्रभाव से निलंबित किए गए।

Dharmpal Singh Rawat

देहरादून: हाइड्रा और कार की आमने सामने टक्कर, एक की मौत

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment