क्राइम समाचार पुलिस राज्य समाचार शिक्षा

12वीं के छात्र ने 8वीं के बच्चे के साथ की रैगिंग, राजीव गांधी नवोदय विद्यालय का ऐक्शन-निष्कासन

 

राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में 8वीं कक्षा के छात्र से रैगिंग का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्र की लिखित शिकायत मिलने के बाद शुक्रवार को स्कूल प्रबंधन ने आरोपी 12वीं के छात्र को विद्यालय से निष्कासित कर दिया है।

 

जानकारी के अनुसार, बीती 13 मई को राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में 12वीं कक्षा के एक छात्र ने अपने ही स्कूल के 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र से पानी भरकर लाने को कहा। बताया जाता है कि जब उसने ऐसा नहीं किया तो सीनियर छात्र ने उसकी रैगिंग ली गई।

 

यह भी आरोप है कि 12वीं कक्षा के छात्र ने जूनियर कक्षा के छात्र को न सिर्फ डराया, बल्कि जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित छात्र ने पूरे प्रकरण की शिकायत प्राचार्य शंभू दयाल यादव को लिखित में दे दी। प्राचार्य ने बताया कि प्राथमिक जांच में प्रकरण सही पाया गया है।

 

जिसके बाद आरोपी 12वीं कक्षा के छात्र को विद्यालय से निष्कासित कर दिया है। कहा कि स्कूल का शैक्षणिक माहौल खराब करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

बच्चे के जलने का फोटो भी हुआ वायरल नवोदय विद्यालय में रैगिंग का खुलासा होने के बाद शुक्रवार को सोशल मीडिया में एक बच्चे के शरीर में कई जगह जले हुए निशान को दिखाता एक फोटो भी तेजी से वायरल होने लगा। हालांकि, हिन्दुस्तान इस फोटो की पुष्टि नहीं करता है।

Related posts

उत्तराखंड में मिली UCC को मंजूरी, कैबिनेट की बैठक में लिया गया बड़ा फैसला

Dharmpal Singh Rawat

क्यारकुली भट्टा गांव को स्मार्ट सिटी की तर्ज पर किया जा रहा है विकसित: उत्तराखंड का पहला स्मार्ट विलेज’’।

Dharmpal Singh Rawat

एसिड हमलों के पीड़ितों के लिए विधिक सेवाएं पर वेबीनार आयोजित 

Leave a Comment