धार्मिक राज्य समाचार

25 मई से ही हेमकुंड धाम के यात्रियों के लिए हेलीकिप्टर सेवा भी शुरू

सिखों के पावन धाम श्री हेमकुंड साहिब के कपाट 25 मई को श्रद्धालुओं के लिए विधि विधान के साथ खुल जाएंगे। पंच प्यारों की अगुवाई में पहला जत्था ऋषिकेश से रवाना हो चुका है। श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर यह है कि 25 मई से ही श्री हेमकुंड धाम के यात्रियों के लिए हेलीकिप्टर सेवा भी शुरू हो रही है। 22 मई से इसकी बुकिंग भी खोल दी गई है।

 

इतना ही नहीं एलाइंस एयर कंपनी की सप्ताह में तीन दिन देहरादून अमृतसर के बीच हवाई सेवा संचालित होगी। पूर्व में भी एलाइंस एयर की ओर से यह सेवा प्रारंभ की गई थी। परंतु किन्हीं कारणों से बीच में यह सेवा बंद थी। जिसके उपरांत पुनः यह सेवा प्रारंभ हो गई है। देहरादून हवाई अड्डे के उप महाप्रबंधक नितिन कादयान ने बताया कि 21 मई से यह सेवा पुनः प्रारंभ कर दी गई है। एलाइंस एयर का यह विमान देहरादून से अमृतसर के लिए दोपहर 12:30 बजे उड़ान भरेगा। इसके बाद यह अमृतसर से वापस 3.25 पर देहरादून पहुंचेगा। सप्ताह में तीन दिन जिसमें मंगलवार बृहस्पतिवार को यह सेवा इसी समय पर संचालित होगी।

 

जबकि शनिवार को यह विमान प्रातः 9:10 पर देहरादून से उड़ान भरकर अमृतसर पहुंचेगा। जबकि यह अमृतसर से वापस दोपहर 12.15 पर देहरादून एयरपोर्ट पर लैंड होगा। सप्ताह में कुल तीन दिन मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार को यह सेवा संचालित होगी। गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के अध्यक्ष सरदार नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा में कहा कि श्री हेमकुंड धाम की यात्रा के लिए आने वाले बुजुर्ग श्रद्धालुओं को विशेष रूप से इन सेवाओं का लाभ मिलेगा और यहां श्रद्धालुओं की संख्या में भी वृद्धि होगी।

Related posts

राष्ट्रवाद’ और ‘अंत्योदय’ को परम कर्तव्य मानने का विचार डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पं.दीनदयाल उपाध्याय ने हमें दिया:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

Dharmpal Singh Rawat

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कैरियर काउंसलिंग सेल की स्थापना के साथ, समय-समय पर रोजगार मेलों का भी आयोजन करने के निर्देश दिए।

Dharmpal Singh Rawat

बहन के साथ जा रही महिला टीवी एंकर से नशे में धुत युवकों ने की छेड़छाड़, मारपीट भी की

Leave a Comment