Uncategorized न्यायालय

Chief Minister Arvind Kejriwal’s wife Sunita alleged that the entire system was trying to ensure that her husband does not come out of jail.     

दिल्ली, आबकारी घोटाले में सीबीआई ने तिहाड़ जेल में अचानक जाकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार किया , और आज उन्हें ट्रायल कोर्ट में पेश करने के बाद 5 दिन की रिमांड मांगी। कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड मंजूर कर केजरीवाल को सीबीआई की हिरासत में भेज दिया।

ट्रायल कोर्ट में केजरीवाल की तरफ से वकील विवेक जैन और विक्रम चौधरी पैरवी की। वहीं सीबीआई की तरफ से वकील डीपी सिंह ने दलीले दींं। दोनों पक्षों की दलीलें वेकेशन बेंच के जस्टिस अभिषेक रावत ने सुनी। कोर्ट ने करीब 4 घंटे तक दलीलें सुनी और अरविंद केजरीवाल को सीबीआई की तीन दिन की रिमांड पर भेजा। वहीं, सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा जमानत पर रोक लगाने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका वापस ले ली है। अब वे नए सिरे से याचिका दायर करेंगे।

प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआइ द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नाटकीय रूप से की गई गिरफ्तारी पर अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने इसे साजिश का हिस्सा बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि पूरा तंत्र यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि उनके पति जेल से बाहर न आ सकें। ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में सुनीता ने कहा कि उनके पति को 20 जून को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में जमानत मिल गई थी, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय ने तुरंत उस पर स्थगन आदेश ले लिया। उन्होंने पोस्ट में कहा, ”अगले ही दिन सीबीआई ने उन्हें आरोपी बना दिया और आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पूरा तंत्र यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि वह आदमी (केजरीवाल) जेल से बाहर न आएं। यह कानून नहीं है। यह तानाशाही है, यह आपातकाल है।

Chief Minister Arvind Kejriwal’s wife Sunita alleged that the entire system was trying to ensure that her husband does not come out of jail.

 

Related posts

The doors of Hemkund Sahib Uttarakhand will be opened on 25th May.

Dharmpal Singh Rawat

At the 26th ‘World Energy Congress 2024’, India stressed the need for innovative financing solutions for new and emerging renewable energy technologies.

Dharmpal Singh Rawat

सचिव आपदा प्रबन्धन ने आपदा कन्ट्रोल रूम या डिजास्टर मैनेजमेंट सेल स्थापित करने के दिए सख़्त निर्देश 

Leave a Comment