राष्ट्रीय समाचार

सुरक्षा व बचत प्रदान करने के लिए माइक्रो बचत योजना

 

सुरक्षा व बचत प्रदान करने के लिए, माईक्रो बचत योजना अब नए अवतार में प्रस्तुत 

प्रतिस्पर्धी मूल्य में कम प्रीमियम के कारण यह प्लान सुरक्षा व बचत के लिए श्रेष्ठ विकल्प

 S B T NEWS 

देहरादून। बैंक ऑफ बड़ोदा एवं यूनियन बैंक ऑफ इंडिया प्रमोटेड इंडियाफर्स्ट लाईफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (इंडियाफर्स्ट लाईफ) ने इंडियाफर्स्ट लाईफ माईक्रो बचत योजना प्रस्तुत की है। यह नॉन-लिंक्ड पार्टिसिपेटिंग, लिमिटेड पे माईक्रो-लाईफ इंश्योरेंस पॉलिसी जीवन की अनिश्चितताओं से रक्षा करने के लिए सुरक्षा एवं अनुशासित बचत के दोहरे फायदे प्रदान करने के लिए डिजाइन की गई है।

प्रतिस्पर्धी मूल्य में कम प्रीमियम के कारण यह प्लान सुरक्षा व बचत के लिए श्रेष्ठ विकल्प है। अनपेक्षित घटना की स्थिति में बीमित व्यक्ति के परिवार को वित्तीय सहायता देते हुए यह प्लान प्रीमियम चूकने के बाद भी लाईफ कवर के फायदे निरंतर देता रहता है। इसके अलावा, लिक्विडिटी की जरूरतों को पूरा करने के लिए इसके साथ पॉलिसी पर लोन की सुविधा भी मिलती है, जो 5 साल के अल्प भुगतान की शर्त पर प्राप्त की जा सकती है।

इंडियाफर्स्ट लाईफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के डिप्टी सीईओ, रुषभ गांधी ने कहा, ‘‘दूरदराज के इलाकों में, जहां पर आय त्रृटिपूर्ण एवं चक्रीय रूप से प्राप्त होती है, वहां ग्राहकों को माईक्रो इंश्योरेंस समाधान प्रस्तुत करने के उद्देश्य से इंडियाफर्स्ट लाईफ माईक्रो बचत प्लान को अपने नए रूप में प्रस्तुत करने की हमें खुशी है। यह सुरक्षा, बचाव एवं अनुशासित बचत का उत्तम मिश्रण है।

यह सरल व किफायती प्लान हमारे क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (आरआरबी) एवं कॉमन सर्विस सेंटर्स (सीएससी) से प्राप्त किया जा सकता है। हम अपने विस्तृत वितरण नेटवर्क के साथ देश के 98 प्रतिशत पिनकोड्स तक पहुंचकर ग्राहकों को सेवाएं देते हैं और यह नया प्लान हमें ‘इंश्योरेंस फॉर ऑल’ का अपना उद्देश्य पूरा करने में मदद करेगा।’

Related posts

लोक सभा में भारतीय न्याय (द्वितीय) संहिता 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा (द्वितीय) संहिता, 2023 और भारतीय साक्ष्य (द्वितीय) विधेयक, 2023 पारित।

Dharmpal Singh Rawat

देहरादून : ब्रिटेन से लौटे सीएम धामी का हुआ जोरदार स्वागत 

Dharmpal Singh Rawat

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) की पासिंग आउट परेड में कैडेट्स से कहा कि , प्रशिक्षण आपको चुनौतियों से लड़ने में सक्षम बनाता है”।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment