राज्य समाचार

लोनिवि मंत्री ने दिए क्षतिग्रस्त पुल की जांच के आदेश

सभी जलविद्युत परियोजनाओं पर रखें नजर: महाराज

डीजीपी को दिये निर्देश, पुलों पर ट्रैफिक को करें नियंत्रित

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री श्री सतपाल महाराज ने देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर रानीपोखरी पुल का एक हिस्सा टूट कर नदी में गिरने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री सतपाल महाराज ने देहरादून-ऋषिकेश हाईवे रानीपोखरी में जाखन नदी पर बने वर्षों पुराने पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने पर जांच के आदेश दिए हैं।

लोनिवि मंत्री श्री महाराज ने प्रमुख अभियंता लोनिवि श्री हरिओम शर्मा को बरसात के चलते क्षतिग्रस्त हुए इस पुल की जांच के आदेश देने के साथ-साथ प्रदेश में स्थित सभी पुलों की मॉनिटरिंग के लिए भी विभागीय अधिकारियों को कहा है। उन्होंने निर्देश दिए कि ऐसे स्थानों पर वैकल्पिक व्यवस्था के लिए भी तैयारी सुनिश्चित की जाए।

लोनिवि मंत्री ने पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार से दूरभाष पर बात कर उनसे पुलों के ऊपर ट्रैफिक कम करने के साथ-साथ उनके डायर्वट करने के भी निर्देश दिये।सिंचाई मंत्री श्री सतपाल महाराज ने सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता श्री मुकेश मोहन से कहा है कि भारी बारिश को देखते हुए प्रदेश की सभी जलविद्युत परियोजनाओं की स्थिति पर नजर रखी जाए।

निशीथ सकलानी
मीडिया सलाहकार, श्री सतपाल महाराज जी, माननीय मंत्री, पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, धर्मस्व एवं संस्कृति, उत्तराखंड सरकार।

Related posts

महिला मोर्चा भाजपा ने राज्य में सरकारी नौकरी में महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

Dharmpal Singh Rawat

वन्दना कटारिया होंगी महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग की ब्रांड एम्बेसेडरः सीएम

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री ने बाघिन को राजाजी टाइगर रिजर्व क्षेत्र में छोड़ा।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment