राष्ट्रीय समाचार

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद की कार्यवाही का लाइव प्रसारण देखने हेतु मोबाइल ऐप लांच किया।

देहरादून 22 दिसंबर 2021,

दिल्ली: मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने एक मोबाइल ऐप शुरू किए जाने की घोषणा की है। इस ऐप के जरिए लोग संसद के कार्यवाही को अपने मोबाइल पर लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं। ऐप के लांचिग के मौके पर लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला ने सदस्यों से कहा कि आपको शुलभ उपयोग के लिए मोबाइल ऐप तैयार किया गया है, इस ऐप के जरिए आप मोबाइल फोन या टैबलेट से संसद की कार्यवाही का लाइव प्रसारण और महत्वपूर्ण संसदीय दस्तोवेज देख सकेंगे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस ऐप के बार में बताते हुए कहा कि इस ऐप के माध्यम से संसदीय कार्यों स संबंधित सामग्रियों, विशेष रूप से आज के पत्र, कार्यवाही का सीधा प्रसारण, सवाल-जवाब, चर्चा, बुलेटिन भाग एक और बुलेटिन भाग दो, समितियों के कामकाज आदि को देखा जा सकता है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस ऐप को बहुत उपयोगी बताते हुए सभी सदस्यों को इसे डाउनलोड करने को कहा ताकि वह अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को बता सकें की संसद में किस तरह का कामकाज चल रहा है।

Related posts

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आज नई दिल्ली में दुनिया की सबसे उन्नत तकनीक विकसित ग्रीन हाइड्रोजन फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन (एफसीईवी) टोयोटा मिराई का शुभारंभ किया।

Dharmpal Singh Rawat

पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों के लिए की खास त्योहारी पेशकश

Dharmpal Singh Rawat

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी भारतीय सेना के नए प्रमुख होंगे

Leave a Comment